Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

Stevens Johnson Syndrome का RK हॉस्पिटल Faridabad में हुआ सफल इलाज

RK-Hospital-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- तीन दशकों से ज्यादा समय से फरीदाबाद में अपनी सेवायें दे रहे आरके हॉस्पिटल के  मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया की अजय नामक एक युवक उम्र 22 वर्ष Steven Johnson Syndrome नामक बीमारी से ग्रस्त होकर 14 मार्च को आया था ! यह बीमारी किसी दवाई के रिएक्शन के कारण होती है और यह एक खतरनाक एवं जानलेवा बीमारी है ! 

इस बच्चे का इलाज डॉ जीके खुराना, डॉक्टर इशिता कपूर (स्किन स्पेशलिस्ट) और डॉ राकेश कपूर एवं पूरी टीम ने बहुत मेहनत से मिलकर किया ! इसके साथ ही मरीज ने और उसके रिश्तेदारों ने भी डॉक्टरों के पैनल पर बहुत विश्वास किया ! उसी विश्वास से और डॉक्टरों की मेहनत से अजय नाम का यह युवक बिल्कुल ठीक हो गया है !

डॉ राकेश कपूर ने बताया कि जब कोई मरीज विश्वास करता है और वह ठीक हो जाता है तो एक आपस में रिश्ता सा बन जाता है ! डॉक्टर और मरीज के इस विश्वसनीय रिश्ते को और मजबूत करने के लिए करने के लिए दिनांक 30.3.2023 रामनवमी वाले दिन प्रातः 11:00 एक भंडारे का आयोजन अस्पताल के प्रांगण में किया जा रहा है जिसमें प्रसाद का वितरण इस अजय नामक युवक के द्वारा कराया जाएगा !

डॉक्टर इशिता कपूर जो चर्म रोग विशेषज्ञ हैं इस मौके पर उन्होंने खासतौर पर यह बताया कि दवाइयां खाते समय मरीज को उस दवाई का नाम पता होना चाहिए ताकि अगर दवाई रिएक्शन करती है तो भविष्य में वह मरीज वह दवाई ना ले !

इस अवसर पर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आने वाले दिनों में अस्पताल के प्रांगण में ही ब्लड डोनेशन कैंप वह समाज के हित के लिए अन्य प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा !



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: