Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बजट में फरीदाबाद- गुरुग्राम मेट्रो के लिए एक रू भी न मिलने पर खट्टर सरकार पर बरसे MLA नीरज शर्मा

MLA-Neeraj-Sharma-at-Vidhansabha
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

Chandigarh/ Faridabad- विधायक नीरज शर्मा ने बजट सत्र पर बोलते हुए सरकार को कहा कि इस बजट में गुडगांव-फरीदाबाद मेट्रो के लिए एक रू भी नही दिया गया जोकि शर्मनाक है मुख्यमंत्री जी ने खुद धोषण की है कि फरीदाबाद को गुडगांव से मेट्रो रेल के माध्यम से जोडा जाएगा फिर उसके बाद भी बजट में इसको नही रखा गया।

विधायक नीरज शर्मा ने सरकार से मांग करी की सैन समाज कल्याण सभा फरीदाबाद को सरकार ने जो 1094 वगर्गज जमीन अलाट करने के लिए लगभग 1 करोड 64 लाख रू की मांग की है समाज इतने पैसे एक साथ देने की स्थिति मे नही है इसलिए सैन समाज को उपरोक्त जमीन मुफ्त दी जाए या फिर ब्याज मुक्त किस्तो में जमीन अलाट करे।

ईबीपीजी नियुक्ति को लेकर बोले विधायक नीरज शर्मा।

विधायक नीरज शर्मा मुख्यमंत्री जी को याद करवाया की उनके द्धारा भगवान परशुराम महाकुंभ कार्यक्रम करनाल में दिनांक 11 दिसंबर 2022 को पूरे समाज के सामने आश्वाशन दिया गया था कि जिन 343 बच्चों की ज्वाईनिंग अभी तक नही हुई। उनकी ज्वाईनिंग जल्द से जल्द करवाई जाएगी। विधायक नीरज शर्मा ने मुख्यमंत्री जी से कहा की अपने आवश्वासन को जल्द से जल्द पूरा कर ईबीपीजी के बच्चो को नियुक्ति दी जांए।


ऐसा तोहफा नहीं चाहिए-

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि उन्हें उनके क्षेत्र के गांव पाली में कूड़ा निस्तारण या डंपिंग केंद्र नहीं चाहिए क्योंकि सरकार क्षेत्र के विकास पर तो राशि खर्च कर नहीं है बल्कि बंधवाड़ी की तरह आबोहवा को और खराब करने पर तुली है।


बल्लभगढ सोहना टांल रोड पर नियमो एंव शर्तो को पूरा करवाए सरकार।

भष्टाचार पर सरकार को धेरते हुए कहा की प्रदेश में भष्टाचारियों के हौसले इतने बुंलद हो रहे है कि अब आईएएस अधिकारियों से रिश्वत मांगी जा रही है। आईएएस अधिकारी अनिता यादव से पैसे मांगने वाले अधिकारी की सारी बातचीत सदन में प्रस्तुत की।

नगर निगम फरीदाबाद में हुए 200 करोड रू के धोटाले पर सरकार को कहा कि सरकार सिर्फ धोटलों को दबाने के लिए सिर्फ लीपा पोती कर रही है। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि सरकार को इन भष्टाचारियों पर बुलडोजर कानून लागू करना चाहिए। नगर निगम के 200 करोड धोटाले में 31 करोड रू की जो पेमेंट एक ही दिन हुई उसको शामिल ही नही किया गया, 1 वर्ष मुझे इसको जांच में शामिल करवाने में लगगाया जब जाके इसको जांच में शामिल किया गया।

एफआईआर संख्या 04 दिनांक 31.07.2017 एसवीबीए पंचकुला . एचएसवीपी में धोखाधड़ी भुगतान

मामला शामलात की जमीन का अधिक मुआवजा देने से जुड़ा हैण् सेक्टर 32 पंचकुला के विकास के लिए गांव चौकी के अवार्ड नंबर 2 दिनांक 30.07.2003 में एचएसवीपी द्वारा अधिग्रहित शामलात भूमि का क्षेत्रफल 748.55 बीघा था। 748.55 बीघे के 2.5/7वें हिस्से यानी 267.3 बीघा के लिए मुआवजा स्वीकृत किया जाना थाए लेकिन 541.8 बीघा के लिए धोखाधड़ी से स्वीकृत किया गया था। 2014.2015 में 60.07 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी से हस्तांतरित की गई राशि में से रु। 22.50 करोड़ की वसूली 8 वर्ष से अधिक बीत जाने के बाद भी की गई है।


एचएसआईडीसी अधिकारी विकास चौधरी की गिरफ्तारी पर बोले विधायक नीरज शर्मा। 


तीन-2 बार भष्टाचार में सलिंप्त अधिकारी को बार-2 फरीदाबाद में लाता कौन है सदन को जानकारी दी जांए। सरकार कम से कम ऐसा तो कोई मापदंड तय कर दे ताकि जो अधिकारी जिस जिले मे भष्टाचार में पकडा जाए उसको उस जिले में कम से कम ना लगाया जांए।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी उनके क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानते हैं। क्योंकि उन्हें एनआइटी 86 की एक बेटी ने यह कहकर ट्वीट किया था कि उसकी शादी है और घर के आगे सीवरेज का पानी जमा है। ऐसे में सीएम के आदेश पर नगर निगम ने जाम सीवरेज खुलवाया। विधायक नीरज शर्मा ने मुख्यमंत्री जी से 100 करोड रू एनआईटी विधानसभा की सीवर की समस्या के लिए मांग की।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana-news

Post A Comment:

0 comments: