Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के सरकारी स्कूलों में भी बनाए जाएंगे वर्चुअल क्लास रुम

Haryana-Government-School-Education-Minister
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Haryana-Government-SchoolE-ducation-Minister

पंचकूला 14 मार्च। शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए सराहनीय काम कर रही है। मानद महासचिव रंजीता मेहता के हाथों में जब से परिषद की बागडोर आई है, तब से बच्चों के लिए कई कल्याणकारी काम किए जा रहे हैं। यहां मान-सम्मान के साथ सेवा का कार्य है। कंवरपाल गुर्जर ने शिशु गृह सेक्टर 15 में दत्तक ग्रहण समारोह में पहुंचे थे।

यहां पहुंचने पर परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने कंवरपाल का स्वागत किया। परिषद के वरिष्ठ अधिकारी ओपी मेहरा ने शिक्षामंत्री को पगड़ी बांधी। इसके बाद शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने बने शिशु गृह में बने वर्चुअल क्लास रुम का निरीक्षण किया। 

रंजीता मेहता ने कंवरपाल गुर्जर को बताया कि होंडा इंडिया धारूहेड़ा, गुरुग्राम की सीएसआर पालिसी के अंतर्गत रियल टाइम इंटेरक्टिव वर्चुअल क्लासरुम एजूकेशन प्रोजेक्टों की स्थापना की है। जिसके तहत शिशु गृह सेक्टर 15, पंचकूला, बाल भवन, न्यायपुरी करनाल एवं चिल्ड्रन होम चंदन नगर, सेक्टर -15 पार्ट 2 गुरुग्राम तीन वर्चुअल क्लासरूम बनाएं हैं। 

इनोवेटिव एजुकेशनल प्रोजेक्ट में अनाश्रित बच्चों जैसे स्लम एरिया, चिल्ड्रन होम एवं राजकीय विद्यालय की छात्राओं को कक्षा 6 से 12 तक साइंस , मैथ व इंग्लिश नई शिक्षा नीति के तहत निशुल्क ब्लेंडेड लर्निंग की कोचिंग दी जा रही है।

शिक्षा मंत्री ने वर्चुअल क्लास रुम को देखने के बाद कहा कि प्रदेश सरकार भी अपने सरकारी स्कूलों में इस तरह के क्लास रुम बनाएगी, ताकि बच्चों को और बेहतर शिक्षा मिल सके। उन्होंने कहा कि परिषद बच्चों के रखरखाव और गोद का सराहनीय काम कर रही है। शिक्षा मंत्री ने बाल कल्याण परिषद हरियाणा को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की।

रंजीता मेहता ने बताया कि आज दो बच्चों को शिक्षा मंत्री ने नए परिवारों को गोद दिया। इनमें एक बच्चा नवाशहर पंजाब और एक गुरुग्राम के परिवार को दिया गया। रंजीता मेहता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरी कोशिश है कि इन बच्चों को अच्छी शिक्षा, अच्छा परिवार मिले और यह बच्चे देश के अच्छे नागरिक बने।

इन बच्चों के हुनर को पंख लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इस अवसर पर सतलुज पब्लिक स्कूल और ब्लू बर्ड स्कूल के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 

इस अवसर पर शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश देवीनगर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद सोनिया सूद, एसपी गुप्ता, राजेंद्र नूनीवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष संदीप यादव, डीपी पुनिया, राजेश शर्मा, वरिष्ठ बाल कल्याण परिषद अधिकारी ओपी मेहरा, जिला बाल कल्याण परिषद अधिकारी भगत सिंह, एमसीएम की पूर्व प्रिंसीपल डा. पुनीत बेदी, शिशु गृह की प्रभारी मिलन पंडित, सुपरीटेंडेंट अमृतपाल कौर, यमुनानगर के जिला बाल कल्याण सर्वजीत सिंह, राजस्थान परिवार पवन शर्मा एवं उनकी टीम, अर्चना कपूर, सोनिका शर्मा, रजनी उपस्थित थीं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Panchkula

Post A Comment:

0 comments: