Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गुस्से में फरीदाबाद, पलवल के सैनिक एवं अर्धसैनिक, पूर्व विंग कमांडर सतिंदर दुग्गल ने बताया कारण 

Faridabad-Palwal-Army-Man-Upsate
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- हरियाणा हाउसिंग बोर्ड द्वारा सैनिकों व अर्धसैनिकों के लिए 2014 में प्रारम्भ की गई स्कीम को पिछले सप्ताह 9 साल बाद रद्द करने पर फ़रीदाबाद व पलवल के सैनिकों व अर्धसैनिकों में रोष है. सतिंदर दुग्गल, पूर्व सैनिक, विंग कमांडर ने बताया की इसे रद्द कर जमा की गई राशि पर सिर्फ़ बचत खाते पर लागू 4 % से 4.5 % तक ब्याज के साथ देने के फ़ैसले  को दोहरे दंड के समान बताया जिसका अधिकतर सैनिकों अर्धसैनिकों ने विरोध जताया है . 

उन्होंने बताया की पूरे हरियाणा में लगभग 2618 सैनिक व अर्धसैनिक अभी तक इस डिफेंस स्कीम में अलॉटमेंट के लिए डटे हुए है और उन्होंने ब्याज सहित रिफ़ंड की सहमति अभी भी नहीं दी है.सरकार के इस विभाग द्वारा प्राइवेट बिल्डरस के लिए अलग मापदंड और सरकारी विभाग द्वारा अलग मापदंड अपनाने पर चिंता जतायी है.  सतिंदर दुग्गल ने कुछ लोगो द्वारा सरकार व राजनेताओं को गुमराह करने का आरोप लगाया ताकि प्राइवेट बिल्डर्स को फ़ायदा पहुँचाया जा सके। 

उन्होंने बताया की वे इस मामले को सरकार के समक्ष उठायेंगे व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा सैनिकों व अर्धसैनिकों के लिए अलॉटमेंटस में 10 % आरक्षण निरस्त किए जाने को भी बहाल करने का भी अनुरोध करेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: