Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लोगों को खेलों के साथ जोड़ने का माध्यम है सांसद खेल महोत्सव : डीसी विक्रम सिंह

FARIDABAD-DC-VIKRAM-SINGH
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


फरीदाबाद, 01 मार्च। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि यह सांसद खेल महोत्सव 10 मार्च से 12 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस खेल महोत्सव को इस बार भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा और पिछले सालों की अपेक्षा दोगुने खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि इस बार खेलों की संख्या 13 कर दी गई है और इनमें प्रतियोगिताएं भी बढ़ा दी गई हैं। ऐसे में खिलाड़ियों की संख्या छह हजार से ज्यादा करने का लक्ष्य रखा जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए स्थान, नोडल अधिकारी व अन्य व्यवस्थाएं समय से पूरी की जाएगी। वहीं  प्रत्येक गेम के साथ उसकी एसोसिएशन को भी जोड़ा गया है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज बुधवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सीएसआर पार्टनर और खेल एसोसिएशन को खेलों के बेहतर संचालन के लिए टिप्स दे रहे थे। सांसद खेल महोत्सव के लिए शहर की इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, व्यापार मण्डल, हॉस्पिटल्स, समाज सेवी संस्थाओं और सामाजिक, व्यापारिक संस्थाओं को सीआरएस पार्टनर बनाया गया है।

बैठक में उपस्थित सभी लोगों के सांसद खेल महात्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव साझा किए और बेहतर खेल महात्सव के लिए नोडल अधिकारी, सहयोगी खेल एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा सीएसआर पार्टनर की ड्युटियां सुनिश्चित की गई। खेलों के लिए ईनाम राशि बारे और खिलाड़ियों के खाने पीने की व्यवस्था सहित तमाम पहलुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।


डीसी ने बताया कि इस बार की सांसद खेल महोत्सव में एथलेटिक्स में पहले सात इवेंट थे। वहीं अब इन्हें दस कर दिया गया है। इनमें 100 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़, 1500 मीटर, 5000 मीटर, लोंग जंग, ट्रिपल जंप, हाई जंप, रिले रेस (4 गुणा 100 व 4 गुणा 400 मीटर) शामिल हैं। वहीं थ्रो में शॉटपुट व जैवलिन थ्रो की प्रतियोगिता रहेगी।

इसके अलावा फुटबाल, बास्केटबाल, वॉलीबॉल, हॉकी, खो-खो, कबड्डी नेशनल, कबड्डी सर्किल, बैडमिंटन, रस्साकस्सी, पैरा बैडमिंटन, बॉक्सिंग, कुश्ती, टेबल टेनिस खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस बार ग्रामीण क्षेत्रों से भी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता से पहले शनिवार को एक मैराथन भी जागरूकता के लिए आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें :

https://hudle.in/pages/sansad-khel-mahotsav

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Faridabad-DC

Post A Comment:

0 comments: