Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जिला स्तारीय प्रगतिशील किसान क्लब की मीटिंग का किया गया आयोजन

DIPRO-PALWAL-FARMER-MEETING
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

DIPRO-PALWAL-FARMER-MEETING

पलवल, 06 मार्च। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पलवल द्वारा सोमवार को प्रगतिशील किसान क्लब की मासिक बैठक एवं होली मिलन समारोह का आयोजन कृषि विज्ञान केंद्र मंडकोला में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में कृषि उपनिदेशक डा. पवन कुमार शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस मौके पर सैकड़ों महिलाओं समेत करीब 500 किसानों ने बैठक में भागीदारी दर्ज की। इस दौरान कृषि वैज्ञानिकों एवं कृषि अधिकारियों द्वारा किसानों को विभिन्न जानकारियां दी गई।

कृषि उपनिदेशक डा. पवन कुमार शर्मा ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मोटे अनाज अर्थात मिलेट्स को लेकर देश स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और किसानों को मोटे अनाज की ओर अग्रसर किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के आह्वान पर पलवल कृषि एवं किसान कल्याण विभाग भी किसानों और आम लोगों को जागरूक करने के लिए कृषि मेले, रोड-शो, स्कूल जागरूकता कार्यक्रम एवं ग्रामीण स्तर पर कैंप लगाकर लोगों को जागरूक कर रहा हैं, जिससे किसान मोटे अनाज की ओर अग्रसर हो सके और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकें। 

इस दौरान कृषि विज्ञान केंद्र के सभागार में सभी किसानों और महिला किसानों ने फूलों की होली खेली। साथ ही साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं होली के लोक गीतों की भव्य प्रस्तुति दी गई। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डा. पवन कुमार शर्मा ने आए हुए सभी किसानों का धन्यवाद किया और कृषि योजनाओं का लाभ लेने एवं मिलेट्स को लेकर जागरूकता फैलाने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में जिला बागवानी अधिकारी डा. अब्दुल रज्जाक ने बागवानी की योजनाओं के बारे में, खंड कृषि अधिकारी पलवल डा. आनन्द प्रकाश ने मोटे अनाज की आवश्यकता, सहायक तकनीकी प्रबन्धक अतुल शर्मा द्वारा प्राकृतिक खेती के लिए किसानों को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर कृषि विशेषज्ञ महावीर मलिक, प्रगतिशील किसान क्लब के अध्यक्ष विजेंद्र दलाल, इफको के जिला प्रबंधक होता कुमार, अनिल कुमार, विभाग से खंड कृषि अधिकारी पलवल व हसनपुर देवेन्द्र कुमार, खंड तकनीकी प्रबंधक हितेश राना, सुन्दर सिंह, मुकेश कुमार सहित सभी सहायक तकनीकी प्रबंधक व जिला के सभी सुपरवाईजर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में 45 महिला किसानों ने क्लब में अपना पंजीकरण कराया। कृषि उपनिदेशक डा. पवन शर्मा ने आश्वासन दिया कि विभाग किसानों की प्रगतिशीलता के लिए निरन्तर प्रयासरत है तथा किसी भी समस्या के लिए विभाग 24&7 किसानों की मदद के लिए तत्पर है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: