Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद की सड़कों पर उतरे कर्मचारी, कई मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन

HARYANA-KARAMCHARI-MAHASANGH-PROTEST
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


09/01/2023/आज प्रदेश के सभी जिलों में हरियाणा कर्मचारी महासंघ के बैनरतले तमाम कर्मचारियों ने लामबन्द होकर जिला उपायुक्त कार्यालय सेक्टर-12 जिला मुख्यालय फरीदाबाद पर अपना जोरदार प्रदर्शन किया । प्रदर्शनकारी पहले एक्साइज एन्ड टेक्सेशन विभाग के प्राँगण में इकट्ठा हुए जिसके बाद कर्मचारियों ने जुलूस की शक्ल में पैदल चल कर डीसी ऑफिस के मैन गेट पर पहुँच कर काफी देर तक प्रदेश सरकार के खिलाफ आक्रोश भरे लहजे में अपने विरोध को सरकार के प्रति जताते हुए नारेबाजी कर जोरदार प्रदर्शन किया । 

सफल प्रदर्शन की कमान जिले के प्रधान कर्मवीर यादव के हाथों में रही । विरोध प्रदर्शन करने के दौरान जिला उपायुक्त कार्यालय की ओर से सीटीएम श्री अमित मान ने आकर प्रदर्शनरत हरियाणा कर्मचारी महासंघ के नेताओं से मुलाकात कर ज्ञापन की कॉपी लेकर कहा कि इस माँग पत्र को प्रदेश सरकार को भेज जल्द माँगों को मनवाने के काम करेंगे ।

विरोध प्रदर्शन के इस खास अवसर पर हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महासचिव श्री सुनील खटाना ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश का तमाम कर्मचारी वर्ग भी आम जनता की भाँति गूँगी व बहरी बन चुकी प्रदेश की सरकार से अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है । सत्ता में आने से पूर्व जो वायदे इस सरकार ने कर्मचारियों से किये थे । 

अपने उन पर वायदों पर सरकार मुखर प्रतीत हो रही है यानी साफ साफ शब्दों में कहें तो यह सरकार प्रदेश के लाखों कर्मचारियों से वायदा खिलाफी कर रही है । 

कर्मचारियों की ओर से अपनी माँगों के मुद्दे पर बताया कि आज हजारों की संख्या में कर्मचारी अपने अपने जिलों में जिला उपायुक्त महोदयों के माध्यम से सभी ने सरकार के नाम एक माँग पत्र  को लेकर के अपना ज्ञापन सौपा है और अपने इस ज्ञापन के माध्यम से कर्मचारियों की प्रमुख माँगों में जिनमे कर्मचारी के अहित को बढ़ावा देने वाली नई पेन्शन की प्रणाली को तत्काल प्रभाव से बन्द कर के प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेन्शन बहाली की माँग को लागू करने, सभी विभागों में अनियमित कर्मी यानी कच्चे कर्मचारियों को अपने अपने निगमों, बोर्डों, पालिकाओं व परिषदों आदि में विभागीय रोल पर लेकर पक्का करने, प्रदेश के समस्त कच्चे कर्मचारी एवं पक्के कर्मचारियों को सभी बीमारियों के लिये पूर्णता मेडिकल कैशलेस स्कीम के सभी लाभ देने, प्रदेश के तमाम विभागों के निजीकरण के बढ़ावे पर पूर्ण विराम की लगाम लगाते हुए रोक लगाने, रोजगार की मार और बेरोजगारी को बढ़ावा देने वाले हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करके इसे बंद करने की बात कही। 

पुरानी एक्सग्रेसिया की पोलिसी को लागू करने, सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने और जब तक इन्हें पक्का नही किया जाता तब तक सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार एक समान काम के एवज में सभी को समान वेतनमान को देने आदि कई सूत्रीय माँगों के विषय पर हरियाणा कर्मचारी महासंघ जिला कार्यालयों का घेराव करते हुए डी.सी महोदय के माध्यम से अपना ज्ञापन दिया । 

इस मौके पर सन्तराम लाम्बा, सतीश छाबड़ी, लेखराज चौधरी, विनोद शर्मा, रामसरन, योगेश, बृजपाल तंवर, पुष्पेंद्र, अशोक लाम्बा, रविदत्त शर्मा, सुनील चौहान, मदन गोपाल, सुरेन्दर, बृजलाल जांगड़ा, राजबीर आदि कर्मचारी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों को संबोधित किया ।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: