Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बेरोजगारो की बारात- हरियाणा के 90 विधायकों को न्योता देने गए जयहिंद चंडीगढ़ में गिरफ्तार

Naveen-Jaihind-Arrested-in-Chandigarh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़ । नवीन जयहिन्द ने ऐलान किया था कि वे आने वाली 14 जनवरी 2023 मकर सक्रांति के दिन क्रांति की शुरुआत करेंगे और दोपहर 12 बजे भाजपा के राज्यकार्यालय रोहतक पर बेरोजगारों की बारात लेकर जाएंगे। जैसा कि आप जानते है कि विधानसभा सत्र चला हुआ है। बीते बुधवार नवीन जयहिन्द बेरोजगारो की बारात का कार्ड (न्योता) मुख़्यमंत्री व सभी 90 विधायकों को देने हरियाणा विधानसभा जा रहे थे, लेकिन चंडीगढ़ पुलिस द्वारा नवीन जयहिन्द व सुमन सांगवान को विधानसभा के बाहर चंडीगढ़ ही गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही सतीश राणा(रोहतक), परमवीर डगर(झज्जर), बिजेंद्र अत्री(रोहतक), पवन दांगी(महम), राजीव सरदाना(हिसार) को भिंपोलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

सुमन सांगवान ने बताया कि एक बच्चा जब 90 में से 78 अंक प्राप्त करता है और बाद में उसे पता चलता है कि सीटे तो 25 लाख में बिक चुकी है तो आप अंदाजा लगा सकते है कि उस बच्चे पर क्या बीतती होगी। साथ ही सुमन सांगवान ने बताया कि आज से 15- 20 साल पहले उन्होंने बीएड, एमएड की थी और आज तक नौकरियों के लिए दर-दर की ठोकरे खानी पड़ रही है लेकिन आज जब नवीन जयहिन्द बेरोजगारो की आवाज उठा रहे है तो मैं उनके साथ खड़ी हूँ और गिरफ्तारी देने को तैयार हूं।

जयहिन्द ने बताया कि हमे दहेज में कुछ नही चाहिए बस मान-तान में सरकार प्रदेश की जो मांगे है उन मांगे पूरी करे जो कि इस प्रकार है।

1. बेरोजगारों के रोजगार की मांग , CET क़वालीफाई करने की मांग, HTET आजीवन करने की मांग, भर्ती कैलेंडर जारी करने की मांग,हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी को दो और पांच लाख खाली पदों को भरने की मांग,खिलाड़ियों के खेल कोटा व EBPG कोटा बहाल करने की मांग।

2. 102 वर्षीय दादा दुलीचंद को थापा लगवाई में - नाजायज तरीके से कटी गयी पांच लाख विधवा, बुढापा, व विकलांग पेंशन दोबारा लागू करने की मांग।

3. पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग, हरियाणा पुलिस कर्मचारियों का वेतन पंजाब पुलिस के वेतन के समान करने की मांग।

4. राष्ट्रपति व सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के अनूसार कैदियों को जल्द न्याय देने की मांग, जेल में कैद 70 प्रतिशत निर्दोष कैदियों को न्याय देने की मांग, कैदियों की कोरोना काल की छुट्टियों को सजा में गिने जाने की मांग, कैदियों के लिए सर्दियों में गर्म पानी व गर्मियों में पीने के लिए ठंडे पानी की मांग, जेल से नेता चुनाव भी लड़ सकते है तो इसलिए कैदियों को वोट डालने का अधिकार देने की मांग।

5. हरियाणा में फैमिली आईडी, प्रोपर्टी आईडी, नशा, क्राइम, जैसी विभिन्न समस्यायों का समाधान करने की मांग।

जयहिन्द ने बताया कि जनता की आवाज सिर्फ बोलने से नही उठाई जाती , जिगर से उठाई जाती है और हम इसी तरह से जनता की हक की आवाज उठाते रहेंगे। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हम नेता जी सुभाष चंद्र बोस, सरदार भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, रामप्रसाद बिस्मिल जैसे क्रांतिकारियों को मानने वाले आदमी है। चाहे यह सरकार मुझे चाहे सौ बार गिरफ्तार करले या सौ बार जेल में डाल दे लेकिन सरकार को इन मुद्दों से भटकने नही दूंगा और जनता की आवाज उठाने से जयहिन्द कभी पीछे नही हटेगा।

जयहिन्द ने हरियाणा के विपक्ष को घेरते हुए कहा कि हरियाणा का विपक्ष गूंगा व बहरा बना हुआ है जो कि प्रदेश में इतनी समस्याएं होने के बावजूद विपक्ष का कोई भी नेता आवाज नही उठा रहा। जयहिन्द ने कहा कि हो सकता है कि सरकार विपक्ष को फाइलों व जेल का डर दिखाकर उन्हें चुप रखना चाहती है। लेकिन हम चुप बैठने वाले नही है, इसी तरह से हम जनता की आवाज उठाते रहेंगे।

जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है जिसके समाधान के लिए वे चाहते है कि मुख़्यमंत्री जी बेरोजगार युवाओ के रोजगार, वृद्धा , विधवा और विकलांग पेंशन और समाज के हित से जुड़ी अन्य समस्याओं के समाधान का विधानसभा में बिल पास करें । साथ ही CET क्वालीफाई करने , HTET को आजीवन काल के लिए करने, पुरानी पेंशन लागू करने और भर्ती कैलेंडर जारी करने का कानून अब विधानसभा में पास होना चाहिए। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा की भर्तियों में बाहर राज्यो से आने वाले बच्चो को ज्यादा नंबर क्यों दे रही है सरकार, जबकि हरियाणा की नौकरियों पर पहला हक हरियाणवी का होना चाहिए। हरियाणा में खुद 5 लाख से ज्यादा बच्चे बेरोजगार घूम रहे है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: