Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानें हरियाणा में क्यू और बढ़ने लगा दुष्यंत का कद, क्यू कमजोर होते जा रहे हैं खट्टर

Haryana-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली/ चंडीगढ़/ फरीदाबाद - हरियाणा में भाजपा की गठबंधन के साथै जननायक जनता पार्टी ) अपने स्थापना दिवस पर  9 दिसंबर को जजपा के गठन के 4 साल पूरे हो जाएंगे और पार्टी पांचवें वर्ष में प्रवेश करने पर भिवानी जिले में  प्रदेश स्तरीय रैली करने जा रही है। प्रदेश डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला, उनके पिता अजय सिंह चौटाला और उनके भाई दिग्विजय सिंह चौटाला रैली को सफल बनाने के लिए बड़ा प्रयास कई हफ़्तों से कर रहे हैं इस कारण संभव है रैली पूरी तरह से सफल हो। इस रैली पर जहाँ हरियाणा के मुख्य विपक्ष कांग्रेस की नजर रहे वहीं जजपा की सहयोगी पार्टी भाजपा की भी नजर है क्यू कि हाल में हुए पंचायत चुनावों में भाजपा उम्मीद के मुताबिक़ प्रदर्शन नहीं कई पाई और कई जिलों में पार्टी की बुरी तरह से दुर्गति हो गई जिस कारण भाजपा हाईकमान की भी हरियाणा भाजपा संगठन पर टेढ़ी नजर है और प्रदेश में सीएम बदलने की अटकलें लगाईं जा रहीं हैं। 

कुछ समय से प्रदेश के अधिकतर जिलों में जेजेपी का संगठन काफी मजबूत हुआ है। संगठन से जुड़े अधिकतर लोग भाजपा के खेमे से जजपा के खेमे में गए हैं जिसका प्रमुख कारण है कि प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ता लगभग 8 साल से उपेक्षा की शिकायत कर रहे थे लेकिन सरकार नींद में सोती रही और यहाँ तक कि खट्टर के पहले कार्यकाल में तमाम विधायकों ने भी उपेक्षा की आवाज उठाई और खुलेआम कहा कि प्रदेश के अधिकारी उनकी नहीं सुनते। सीएम खट्टर ने न कार्यकर्ताओं की सुनी न विधायकों की और 2019 विधानसभा चुनावों में मुश्किल से उनकी कुर्सी बची और जजपा की वैशाखी लेकर वो सत्ता की कुर्सी पर पहुंचे और दुबारा सीएम बने। यही नहीं उस समय मोदी लहर का बोलबाला था जिसका फायदा भी भाजपा को मिला और 40 सीटें मिल गईं। मोदी लहर होती तो 20 सीटों पर भी भाजपा सिमट सकती थी, 2019 में खट्टर के बड़े-बड़े मंत्री बुरी तरह कांग्रेस और जजपा के उम्मीदवारों से हार गए थे। 

हरियाणा अब तक ने तमाम उन जेजेपी नेताओं से बात की जो कभी भाजपा में थे तो उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर भाजपा उन्हें रैलियों में भीड़ के लिए मोहरा बनाने तक  सीमित थी, आये दिन कभी 10 बसें भरो कभी 20 तो कभी किसी काम के जरिये उन्हें कंगाल करने का काम किया जाता था, जब उन्हें कोई दुःख तकलीफ होती तो पार्टी उनसे किनारा कर लेती थी। कोई अगर किसी गांव का पंच, सरपंच या निगमों के पार्षद बनने का सपना देखता था तो पार्टी किसी नए व्यक्ति को टिकट थमा देती थी और उनकी मेहनत पानी फेर देती थी। 

इन नेताओं ने बताया कि जेजेपी उन्हें पूरा मान सम्मान देती है और खुद उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सबकी हाल खबर लेते रहते हैं और सबसे प्यार से बात करते हैं। दुःख तकलीफ के समय में मदद भी करते हैं। जरूरत पड़ने के समय प्रदेश के बड़े अधिकारियों को फोन कर उनकी  समस्या का समाधान करवाते हैं। उनसे जुड़कर हमें काफी खुशी मिली है। यही नहीं हम जिस क्षेत्र में रहते हैं वहाँ के विकास के लिए वो पैसे भी दे रहे हैं। 

इन नेताओं ने कई तरह की बातें बताईं और कहा कि भाजपा ने हमें दूध देने वाली गाय समझ रखा था, जब चारे की जरूरत पड़ती तो चारा भैंस के सामने परोस दिया जाता था और हम भूखे ही रह जाते थे इसलिए मजबूर होकर हमें दुष्यंत के साथ आना पड़ा। यहाँ पहुँच हम खुश हैं। कई नेताओं ने कहा कि दुष्यंत चौटाला हरियाणा के अगले मुख्य्मंत्री बनेंगे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: