Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

देश के लिए मरने व मैडल लाने में नंबर 1 हरियाणा - नवीन जयहिंद

naveen-jaihind-rohtak-haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
naveen-jaihind-rohtak-haryana

हरियाणा: रोहतक : बीते मंगलवार 1 नवंबर डॉ नवीन जयहिंद ने फेसबुक पर लाइव आकर हरियाणा दिवस कि  बधाई देते हुए कहा कि हरियाणवी होने पर गर्व होना चाहिए। हरियाणा धरती पर स्वर्ग हैं, यहां दूध दही का खाना, हुक्के का पीना, भाईचारे का एक साथ बैठना। हरियाणवियों जैसा हशोड और मखौल सारी दुनिया में कही नही हैं। हरियाणवी बोली एक नंबर की हैं और अगर किसी को हरियाणवी बोलते हुए शर्म आती हैं तो उसे जय हरियाणा नही कहना चाहिए, हरियाणा के राजनेताओं को भी हरियाणवी बोलनी चाहिए। स्वस्थ ठीक रखने के लिए मखौल के लिए तो हरियाणवी बोलनी ही चाहिए।

वही नवीन जयहिंद ने हरियाणा का परिचय देते हुए कहा कि देश के लिए मेडल लाने में हरियाणा का सबसे ऊपर नाम हैं और देश की रक्षा में हरियाणवी शहादत के लिए हमेशा आगे रहते हैं।  कृष्ण भगवान ने गीता का ज्ञान कुरुक्षेत्र हरियाणा में ही दिया। मराठाओं ने दक्षिण से यहां आकर लड़ाई लड़ी, पानीपत की लड़ाईयां यहां लड़ी गई। हरियाणा और हरियाणवी की पहचान सभी जगह हैं। नीरज चोपड़ा का हरियाणवी बोलना गर्व की बात हैं। आज देश ही नहीं विदेशों में हरियाणवी रहते और हरियाणवी बोलते हैं ये गर्व की बात हैं। और अगर कोई हरियाणवी बोलने को गवार समझता हैं तो हम गवार होने पर गर्व हैं।हर किसी को अपनी जाति, धर्म, जिले, राज्य पर गर्व होना चाहिए। जितने चाहते भाषाएं सिख लो अच्छी बात हैं और अपनी को मत भूलो।

नवीन जयहिंद ने हरियाणा का इतिहास बताते हुए कहा कि सूर्य कवि दादा लखमीचंद और जाट मेहरसिंह का सब जानते है। हरियाणा की अपनी संस्कृति, लोक गीत, रागनी, पहनावा, परंपरा, सभ्यता बहुत सम्मनीय हैं।

नवीन जयहिंद ने कहा कि सभी को हरियाणा दिवस पर देखना चाहिए की उन्होंने हरियाणा के लिए क्या किया। सामाजिक और राजनीतिक लोगों को तो दिवस पर अपने कामों के बारे में बताना ही चाहिए। 

वही नवीन जयहिंद ने प्रचार प्रसार करने वालों को थल और वायु सेना बताते हुए कहा कि जो फेसबुक ट्विटर से प्रचार प्रसार करते हैं वो वायुसेना हैं और जो थल पर जाकर प्रचार प्रसार करते हैं वो थलसेना हैं। वही नवीन जयहिंद ने कहा कि मैं सामाजिक आदमी हूं, हो सकता हैं मैं किसी के सुख में शामिल न हो पाऊ लेकिन दुख के समय में बेशक रात को 12 बजे बुला लेना।

साथ ही नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा को नशे का सबसे बड़ा खतरा हैं इसके लिए सभी को ध्यान देना होगा। उड़ते पंजाब जैसे उड़ता हरियाणा ना बन जाएं। वही गुजरात हादसे पर भी नवीन जयहिंद ने शोक व्यक्त किया। कहा की ये सब सरकार और प्रशासन की ही गलतियों के कारण होता हैं।

वही सरपंच, जिला परिषद के चुनाव पर नवीन जयहिंद ने कहा कि सभी उम्मीदवारों से ये अपील करता हूं कि किसी भी राजनैतिक पार्टी या नेता की बातों में आए बिना, भाईचारे की भावना के साथ चुनाव लडे, हार जीत चलती रहती हैं। और हरियाणा दिवस पर उन सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं उन्हें बधाई देता हूं जिन्होंने सर्व सहमति के साथ चुनाव किए और चुने गए हैं। सरकार के कारण पहले ही चुनाव इतने देर से हुई हैं ये सरकार पहले ही आर्थिक रूप से प्रभावित कर चुकी हैं।

बॉक्स

जयहिंद हाज़िर हैं सरकार।

1 नवंबर 2021 को अखबार में एक खबर छपी थी की नवीन जयहिंद हाजिर हो और आज भी एक नवंबर हैं इस बीच हमने लोगों के साथ मिलकर समाज के लिए काम किए हैं जिनमे बेरोजगारों के लिए विधानसभा का घेराव, सूटकेस कार्यक्रम, भ्रष्टाचार के खिलाफ़ आवाज, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ ट्रैक्टर मार्च, धरने पर बैठे एक्सटेंशन लेक्चरर का समर्थन, झोटा बुग्गी से भ्रष्टाचार के विरोध उपले और रूपये फेकना, सोटा लेकर खिलाड़ियों को कोटा दिलाना, पैरालंपिक खिलाड़ियों की आवाज उठाना, मानेसर 1810 एकड़ जमीन मामला, पहरावर में फरसा और बुल्डोजर लेकर जमीन पर कब्जा, दलित पत्रकार के लिए रामदेव का विरोध, रोहनात में दलित के धरने पर मरने के समर्थन में, जुलाना में दलित लड़के का पुलिस हिरासत में मरने के समर्थन में, अग्निपथ योजना के विरोध में, बुजुर्गों, विकलांगों,विधवाओं की पेंशन, किसानों की आवाज, जनता दरबार, रावण दरबार,आदमपुर में पुरानी पेंशन बहाल करो को लेकर, सिंहपुरा के दलितों के घरों के बचारो के लिए सरकार का विरोध जैसे अनेकों कार्यक्रम किए। एक साल में सरकार को इतनी हाजरी दे दी हैं अगर ये भी कम हुई तो और भी दे देंगे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Rohtak News

Rohtak-Haryana-News

Post A Comment:

0 comments: