Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पलवल पुलिस ने 2 खूंखार आरोपियों को किया गिरफ्तार, दर्ज हैं हत्या सहित एक दर्जन से अधिक मुकदमें

HARYANA-PALWAL-POLICE-NEWS
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

HARYANA-PALWAL-POLICE-NEWS

हरियाणा: पलवल, दिनांक 30 नवंबर 2022, थाना सदर पलवल प्रभारी निरीक्षक कैलाश चंद ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल आईपीएस द्वारा जिला पुलिस को अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश जारी किए हुए हैं जिनकी पालना के तहत उनकी टीम ने जिला में लूट- डकैती की वारदातों में शामिल रहने वाले दो लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की गाडी हरीयर से एक देशी कट्टा भी बरामद हुआ है।   

मामले में आगे जानकारी देते हुए प्रभारी थाना ने बताया कि थाना में तैनात सहायक उपनिरीक्षक अमित कुमार बीती 29 नवंबर की रात को अपनी टीम के साथ गेलपुर मोड स्थित गश्त पर मौजूद थे। उसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि दो युवक लूट डकैती  की वारदातों को अंजाम देते हैं और आपराधिक वारदातों में संलिप्त रहते हैं। उक्त दोनों युवक आज भी अवैध हथियार के साथ एक काले रंग की  हरीयर न0 HR51CA-0150 में सवार होकर लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए पलवल शहर की तरफ आएंगे। उन्होंने तुरंत मौके पर नाकाबंदी कर दी।  कुछ देर बाद ही उन्हें गेलपुर की तरफ से एक काले रंग की  हरीयर गाड़ी आती हुई दिखाई दी।

 उन्होंने कार को रोकने का इशारा किया। मगर चालक ने कार की रफ्तार बढ़ा दी और सीधा उनके द्वारा लगाई गई बैरिगेड में टक्कर मार दी और कार को लेकर भाग निकले। उसने और हेड कांस्टेबल अरुण ने जैसे-तैसे खुद को बचाया। टक्कर में एसपीओ सुरेंद्र को चोटें आई। इसके बाद उन्होंने तुरंत मुझे सूचित किया। हमने उक्त कार का पीछा किया। और कार चालकों को चेतावनी भी दी। मगर उक्त युवकों ने कार नहीं रोकी। इसके बाद मैने अपनी सरकारी पिस्टल से एक हवाई फायर किया। मगर इसके बाद भी उक्त युवकों ने गाड़ी नहीं रोकी। इसके बाद एक फायर गाड़ी के टायर में किया, जिसके बाद आरोपी कार को छोड़कर मौके से भागने लगे। मगर पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों युवकों को धर दबोचने में सफलता हासिल की।

आरोपियों की पहचान हितेश उर्फ कृष्ण पुत्र रामबीर निवासी गेलपुर व दूसरे शक्स ना अपना नाम राजकुमार उर्फ टिकू पुत्र भगतसिंह निवासी गौडोता के रूप में हुई।

आरोपियों की गाड़ी हरीयर की तलाशी में एक देशी कट्टा मिला। बरामद अवैध हथियार एवं गाड़ी हरीयर को कब्जा पुलिस में लेकर आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं 186,332,353,34 आईपीसी व  25-54-59 आर्म्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

अपराधिक रिकॉर्ड के मुताबिक आरोपी राजकुमार उर्फ टिकू पुत्र भगतसिंह निवासी गौडोता के खिलाफ फरीदाबाद गुरुग्राम एवं पलवल में लूट डकैती हत्या आदि संगीन 8 मामले दर्ज होने पाए गए वहीं दूसरी आरोपी हितेश उर्फ कृष्ण पुत्र रामबीर निवासी गेलपुर के खिलाफ लूट एवं अवैध हथियार रखने के भी दो अपराधिक मामले दर्ज होने पाए गए। आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना संबंधित थानों क़ो अलग से दी गई है। दोनों आरोपियों को पेश अदालत किया गया जहां अदालत ने आरोपियों को बंद कारागार के आदेश फरमाए गए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

palwal

Palwal News

palwal police

Post A Comment:

0 comments: