Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

CET परीक्षा देने जा रहे छात्रों के लिए टोल टैक्स फ्री करे सरकार - नवीन जयहिन्द

CET-Exam-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

रोहतक ।  जैसा कि आप सब जानते है कि हरियाणा के युवा पिछले 2 साल से CET परीक्षा का इंतजार कर रहे थे। जिसमे करीब 11 लाख बच्चो ने आवेदन किया है जिसमे एचटेट व सीटेट किये हुए छात्र भी शामिल है। इसी मामले को लेकर बीते शुक्रवार नवीन जयहिन्द ने रोहतक में प्रेसवार्ता की जिसमे उन्होंने हरियाणा में जारी CET परीक्षा पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा युवाओ से किये गए वादे याद दिलाए। जयहिन्द ने कहा सरकार कहती है कि परीक्षा देने जा रहे छात्रों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होगी, जिसके लिए सरकार ने 1 बस में 50 छात्र के हिसाब से 15000 बसे परीक्षार्थियों के लिए चलाई है। लेकिन अगर हिसाब लगाएं तो 10 लाख छात्र ऐसे है जो परीक्षा देने जाएंगे जिसमे महिलाएं भी शामिल है। और महिलाओं के साथ एक व्यक्ति भी अगर जाता है तो हम हिसाब लगा सकते है यह आंकड़ा 15 लाख तक पहुंचता है, और सरकार का प्रबंध केवल 7.5 लाख छात्रों के लिए है। इस हिसाब से बचे 7.5 लाख छात्र कहा धक्के खाएंगे।

जयहिन्द ने बताया पहले तो सरकार ने कहा कि सभी बुकिंग ऑनलाइन के माध्यम से होगी,जिसके लिए सरकार ने हेल्पलाइन नंबर 01262-276641 जारी किया गया है जिस पर कॉल किए जाने पर किसी प्रकार का कोई जवाब नही मिलता और अब ये कह रहे है कि अभियार्थी को बस स्टैंड पर जाकर ही बुकिंग करवानी होगी। इसपर जयहिन्द ने कहा कि आप किसी भी बस स्टैंड पर जाकर देख सकते है कि बुकिंग करवाने के लिए किस कदर अभियर्थियों की भीड़ उमड़ी हुई है अगर अभियार्थी बुकिंग के लिए बस स्टैंड पर जाएंगे तो वे पढ़ाई किस समय करेंगे।

साथ ही जयहिन्द ने कहा सरकार को CET परीक्षा देने जा रहे छात्रों के लिए टोल टैक्स फ्री करना चाहिए। क्योंकि मुख़्यमंत्री जी अपने भाषण में यह कह चुके है कि CET परीक्षा के लिए आना जाना फ्री होगा। तो जो भी छात्र CET की परीक्षा देने जाएगा उसे टोल टैक्स भरने की कोई जरूरत नही है। अगर फिर भी कोई टोल वाला किसी CET अभियार्थी से टोल टैक्स मांगता है तो वह बेझिझक मुख़्यमंत्री के CET परीक्षा के लिए आना जाना फ्री होगा वह वीडियो टोल वालो को दिखा सकते है,अगर फिर भी टोल वाले नही मानते है तो जयहिन्द ने कहा कि हमे बताए फिर हम देखेंगे।

जयहिन्द ने कहा कि सरकार ने CET परीक्षा के माध्यम महिलाओं को पेंशन करने की कोई कसर नही छोड़ी। मुख़्यमंत्री जी ने कहा था कि महिलाओं के उनके ग्रह जिले में ही परीक्षा का सेंटर दिया जाएगा लेकिन नही, महिलाओं को 100 से 150 किलोमीटर दूर सेंटर दिए गए है। जयहिन्द ने सरकार व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि इतने पुख्ता इंतजाम होने के बावजूद भी सरकार व प्रशासन को महिलाओं की बिंदी,चूड़ियां, झुमके आदि निकलवाने की कोई जरूरत नही है।

जयहिन्द ने कहा कि हरियाणा के रोहतक, सोनीपत, झज्जर, चरखी दादरी, जींद ऐसे जिले है जहां CET परीक्षा का सेंटर नही दिया गया है। मुख़्यमंत्री जी अपनी प्रेसवार्ता में कह चुके है कि इस जिलों में सबसे ज्यादा नकल होती थी। ऐसा करके सरकार ने इन पांच जिलो को डाकू, नकलची घोषित कर दिए है। जयहिन्द ने कहा की इस सरकार का नारा एक हरियाणा एक हरियाणवी अब कहा है, इसका मतलब साफ निकलता है कि सरकार का सिस्टम फैल है। जयहिन्द ने बताया कि पहले जिन परीक्षाओं की परीक्षा इन पांच जिलों में नही हुई थी तब भी पेपर लीक हुए थे तो अब इस जिलों को को क्यों बदनाम किया जा रहा है।


जयहिन्द ने कहा कि सरकार व प्रशासन यह दावा कर रहे है कि CET परीक्षा के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए गए है, हर जगह जैमर लगाए गए है ताकि पेपर लीक न हो, लेकर जयहिन्द ने बताया कि आज से पहले भी इस तरह के इंतजाम होते हुए भी पेपर लीक हुए है और हमे आशंका है कि कहीं यह पेपर भी लीक न हो जाए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: