Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

QRG अस्पताल में चार मजदूरों के मौत के मामले में 2 पकडे गए

qrg
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 qrg

फरीदाबाद- 5 अक्टूबर के दिन क्यूआरजी अस्पताल में सीवर सफाई के दौरान  हुई दुर्घटना के मामले में पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के द्वारा दिए गए निर्देश पर कार्रवाई करते हुए एसीपी महेंद्र वर्मा ने चौकी सेक्टर 16 की टीम  के साथ मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मुनेश कुमार और सतीश कुमार का नाम शामिल है। दोनों आरोपी मुनेश व सतीश कुमार दिल्ली के अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं। मृतक सफाई कर्मी  ठेकेदार मुनेश के पास करीब पिछले 5 वर्ष से काम कर रहे थे। घटना 4 दिन पहले की है जिसमें मृतक रोहित पुत्र धर्मेंद्र, रवि पुत्र धर्मेंद्र, विशाल पुत्र रमेश तथा रवि पुत्र राजू की क्यूआरजी अस्पताल में सफाई के दौरान मृत्यु हो गई थी। सभी युवक दक्षिणपुरी दिल्ली के संजय कैंप के रहने वाले हैं। इनकी उम्र लगभग 25 वर्ष है।

पुलिस जांच में सामने आया कि सफाई के लिए हर महीने क्यूआरजी आते थे। क्यूआरजी हॉस्पिटल के सेफ्टी टैंक के पास सफाई कर रहे थे दो युवक अंदर सफाई के लिए उतरे थे गैस की वजह से बेहोश होने पर दूसरे दो युवक उन्हें बाहर निकालने के लिए जैसे ही अंदर उतरे वह भी बेहोश हो गए जिनकी भी मृत्यु हो गई ।परिजनों की शिकायत पर चौकी सेक्टर 16, थाना सेक्टर 17 मे लापरवाही के जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था जिसकी लगातार तफ्तीश एसीपी महेंद्र वर्मा द्वारा की जा रही थी। जिसमें दो आरोपियों को कल शाम को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को आज कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा ।

सरकार की पॉलिसी के तहत चारों मृतकों को श्रम विभाग तथा एससी एसटी एक्ट के मुताबिक मुआवजा दिया जाएगा। मामले में  क्यूआरजी हॉस्पिटल प्रबंधन के द्वारा लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदार आरोपियों  के खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी है जिन्हें गिरफ्तार किया जाएगा , पुलिस की तफ्तीश जारी है ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: