Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में किसान, जवान, छात्र, टीचर कोई खट्टर सरकार से खुश नहीं- नवीन जयहिंद

Naveen-Jaihind-in-Kaithal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़- आज 16 अक्तूबर रविवार को कैथल में अध्यापकों ने सरकार की नई शिक्षा नीति के विरुद्ध महाआक्रोश प्रदर्शन किया गया। समाजसेवी नवीन जयहिंद  भी इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंचे। प्रदर्शन में शामिल हुए सभी शिक्षा संगठनों, कर्मचारियों और यूनियनों के लोगों ने सरकार के खिलाफ़ जम कर नारे बाजी की, और सभी ने शिक्षा नीति की निंदा करते हुए सरकार पर आरोप लगाए। वही मंच से नवीन जयहिंद ने पूछा की सरकार से हरियाणा में कोई भी वर्ग खुश हो कोई भी जात खुश हो कोई क्षेत्र खुश हो,किसान खुश हो जवान खुश हो कोई खुश हो तो बताओ?

नवीन जयहिंद ने बंसी लाल के शब्दों को याद दिलाते हुए कहा की बंसीलाल ने कहा था मास्टरों को मरोड़ निकालूंगा, मास्टरों ने तो बंसीलाल की मरोड़ निकल दी थी तो इस सरकार का सौदा ही क्या ही। सरकार द्वारा किए जा रहे स्कूल बंद पर जयहिंद ने कहा की इस सरकार के लिए हर गांव में शराब का ठेका होना जरूरी हैं, बच्चों की शिक्षा के लिए स्कूल जरूरी नही हैं। वही स्कूल बंद करने की नीति पर जयहिंद ने कहा की ये सरकार स्कूलों को बंद करवा कर इनमें हरिद्वार में बैठे बाबा की दुकानें खुलवाना चाहती है ।

वही मास्टरों, कर्मचारियों और यूनियन के महाआक्रोश प्रदर्शन को जनता के लिए आंदोलन बताते हुए जयहिंद ने कहा की जनता सुन ले, ये लोग अपने लिए ये प्रदर्शन नही कर रहे, ये जनता के लिए कर रहे हैं जनता को तो सामने आना ही होगा। यदि आप लोग और जनता मिलकर विरोध करेगी तभी कुछ होगा, नही तो ये सरकार हरियाणा का नाश करने पर लगी हुई हैं बोलने वाला कोई नही हैं।

वही सरकार की चिराग योजना पर बोलते हुए नवीन जयहिंद ने कहा की नाम देखो कितने कसूते कासूते हैं, जैसे की इस योजना में जो कुछ भी होगा तो सब जगह दीए ही दीए जल जायेंगे। ये सरकार सरकारी सकूलों का तो नाश कर रही है, साथ में प्राइवेट स्कूलों को इन बच्चों को पढ़ाने के लिए 1100 रुपए मान भी दे रही हैं। 

वही मंच से शिक्षा मंत्री पर निशाना साधते हुए जयहिंद ने कहा की शिक्षा मंत्री दसवीं फेल हैं, ये मास्टरों पर दुश्मनी निकल रहा हैं क्योंकि मास्टर उसे दसवीं फेल बोल रहे हैं।वही मुख्यमंत्री के   पुतले पर नवीन ने कहा की ये जो मुख्यमंत्री का पुतला बनाया हैं ये गलत है। आप लोगों ने इसका पेट तो बनाया ही नहीं, मुख्यमंत्री ने तो सारे हरियाणा को खा लिया हैं उसका इतना बड़ा 50 किलो तो पेट है।

वही मंच से  SYL  पर बोलते हुए नवीन जयहिंद ने कहा की ये सरकार बोलती हैं की सुप्रीम कोर्ट का आदेश हैं तब टीचर को निकाला , अरे सुप्रीम कोर्ट का आदेश तो syl के पानी को लेकर आने का भी तो हैं।क्या सुप्रीम कोर्ट और  हाई कोर्ट के ये ऑर्डर आम आदमियों के लिए ही हैं ।

वही मास्टर सुरेश पर दर्ज केस पर नवीन जयहिंद ने कहा की ये लोग न्यूजपेपर में खबर लगवाएंगे  की मास्टर सुरेश द्रविड़ फरार हैं पुलिस की छापामारी जारी है, ये बैठा मास्टर सुरेश द्रविड़ अगर सरकार में दम हैं तो पकड़ ले।राजदरों की बात पर नवीन जयहिंद ने सरकार से पूछा कौन अपने आप को राजा समझ रहा हैं, अपनी हकों के लिए आवाज उठाना कैसा राजदरो! वही अध्यापकों को आश्वासन देते हुए जयहिंद ने कहा की इस सिस्टम और सरकार से डरने की कोई ज़रूरत नही हैं,अपनी लड़ाई लड़ने के लिए पहले खुद खड़ा होना होता हैं फिर साथ देने वाले भी आ जाते हैं।

आपको बता दे की रविवार को कैथल के सचिवालय में अध्यापकों ने कर्मचारियों और यूनियन के लोगों के साथ मिलकर  महाअक्रोश प्रदर्शन किया साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और कमलेश ढांडा के पुतलों को लेकर रोड शो किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: