Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मारुति-सुजुकी मेगा प्लांट की PM मोदी रखेंगे नींव, 21 हजार से ज्यादा मिलेंगे नए रोजगार-डिप्टी सीएम चौटाला

PM-Modi-will-lay-the-foundation-of-Maruti-Suzuki-mega-plant-will-get-more-than-21-thousand-new-jobs-Deputy-CM-Chautala
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
PM-Modi-will-lay-the-foundation-of-Maruti-Suzuki-mega-plant-will-get-more-than-21-thousand-new-jobs-Deputy-CM-Chautala

चंडीगढ़: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 28 अगस्त 2022 के रविवार के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को खरखौदा में मेगा प्रोजेक्ट मारुति और सुजुकी के प्लांट की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने कहा कि खरखौदा में इन दोनों प्लांट के स्थापित होने से क्षेत्र गुरुग्राम की तर्ज पर विकसित होगा और 21 हजार से ज्यादा नए रोजगार मिलेंगे। इतना ही नहीं, खरखौदा में बड़ी संख्या में सहायक कंपनियां भी अपना उद्योग स्थापित करेगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार आईएमटी खरखौदा के विकास के लिए करीब 900 करोड़ रुपए का बजट बुनियादी सुविधाओं पर खर्च करेगी ताकि क्षेत्र में औद्योगिक विकास तेजी से हो। वे शनिवार को चंडीगढ़। में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खरखौदा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 800 एकड़ में मारुति और 100 एकड़ में सुजुकी के मेगा प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे जो कि प्रदेश के इतिहास में ऐतिहासिक होगा । क्योंकि इससे प्रदेश में लाखों नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मारुति के आने से जैसे गुरुग्राम जिला विकसित हुआ उसी तरह प्लांट लगने से खरखौदा भी विकास के नए आयाम स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि खरखौदा में मारुति-सुजुकी के आने से कार उद्योग से संबंधित उद्योग इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा मिलेगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि मारुति प्लांट से करीब 18 हजार और सुजुकी से साढ़े तीन से चार हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस दोनों प्लांट के अलावा कार-बाइक के पार्टस बनाने वाली कंपनियां भी खरखौदा में अपना उद्योग लगाएंगी और इससे प्रदेश में लाखों की संख्या में अतिरिक्त रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार खरखौदा में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए सभी सडक़ें, सीवरेज, बिजली-पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए 900 करोड़ रुपए खर्च करेगी और इसके लिए एक वर्ष का टारगेट रखा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि मारुति-सुजुकी का मेगा प्रोजेक्ट केएमपी से जुड़े होने के साथ-साथ ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर परियोजना का हिस्सा है इसलिए हमारे ट्रेड और एक्सपोर्ट को बहुत ज्यादा लाभ मिलेगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

haryana

Haryana News

Haryana-news

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: