Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नूह जिले के उमरदीन, तालीम, नसम नाम के गौ तस्करों के चंगुल से पलवल पुलिस ने 30 गौवंशो की बचाई जान

The-Palwal-police-saved-the-lives-of-30-cows-from-the-clutches-of-smugglers-of-Umardeen-Talim-Nasam-Lawyer-of-Nuh-district
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
The-Palwal-police-saved-the-lives-of-30-cows-from-the-clutches-of-smugglers-of-Umardeen-Talim-Nasam-Lawyer-of-Nuh-district

हरियाणा: पलवल, CIA  पलवल प्रभारी निरीक्षक विश्व गौरव ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल आईपीएस द्वारा गौ तस्करी पर अंकुश लगाने तथा गौ तस्करों खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश जारी किए हुए हैं जिनकी पालना के तहत गत दिनांक 13 अगस्त 2022 उनकी टीम में तैनात एएसआई हरबीर व हेड कांस्टेबल कर्मवीर, सिपाही रविंदर, सिपाही संदीप और देवीदयाल के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग-19 स्थित आटोहा चौक पर मौजूद था। उसी दौरान उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि उमरदीन, तालीम, नसम, वकील गोकशी का धंधा करते हैं। 

जो गोकशी करने के लिए गाय को कंटेनर में भरकर केजीपी एक्सप्रेस वे से केएमपी होते हुए नूंह की तरफ जाएंगे। इन्हें एक गाड़ी भी पायलट कर रही है। सूचना के उपरांत उन्होंने तुरंत केजीपी एक्सप्रेस वे स्थित टोल प्लाजा के समीप नाकाबंदी कर दी। करीब 20 मिनट बाद उन्हें एक आल्टो कार आती हुई दिखाई दी। जिसे उन्होंने रुकने का इशारा किया। मगर पुलिसकर्मियों को देखकर चालक ने कार को पुलिसकर्मियों के ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया। उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद ऑल्टो कार में सवार दो व्यक्तियों को काबू किया। तलाशी में कार से एक देशी कट्टा व दो जिंदा रौंद मिली।

पूछताछ में आरोपियों की पहचान तालीम निवासी टाई सदर नूह और उमरदीन निवासी ग्राम छाऐंसा, हथीन जिला पलवल के रूप में हुई

 पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उनके पीछे-पीछे एक कंटेनर गायों से भरा हुआ आ रहा है। इसी दौरान उन्हें एक कंटेनर आता हुआ दिखाई दिया। उन्होंने कंटेनर को रुकने का इशारा किया तो कंटेनर में मौजूद बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। कंटेनर में मौजूद चालक व परिचालक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। उन्होंने कंटेनर की जांच की तो उसमें 30 गोवंश भरे हुए थे।  

पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने बताया कि यह गौवंश वह अलीगढ़ से लेकर आए हैं और इन्हें अरबाज  को गोकशी के लिए सौंपना था। पुलिस ने मामले में उमरदीन, तालीम, नसम, वकील, अरबाज के खिलाफ चांदहट थाना मे मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों को आज नियमानुसार पेश अदालत किया जाएगा। मामले से जुड़े अन्य आरोपी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होगें जिनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

Haryana-news

india

India News

nuh news

Post A Comment:

0 comments: