Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बिल ठीक करने के लिए 20 लाख रिश्वत मांगने वाला लाइनमैन 50 हजार घूंस लेते पकड़ा गया

Bribe-in-Haryana-Sonipat
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 22 जुलाई- हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने सोनीपत जिले में तैनात उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) के एक लाइनमैन-कम-क्लर्क को आवासीय सोसायटी का बिजली बिल ठीक करने की एवज में 50,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी कर्मचारी की पहचान सुमेर सिंह के रूप में हुई है। सोनीपत में ओमेक्स हाइट्स के जनरल सेक्रेटरी शिकायतकर्ता ने सोसाइटी का बिजली बिल नियमों के अनुसार नहीं आने व ज्यादा रेट लग कर आने को लेकर यूएचबीवीएन कार्यालय मुरथल, सोनीपत में संपर्क किया। इस पर आरोपित ने बताया कि सोसायटी ने बिजली बिल के रूप में करीब 70 लाख रुपये अधिक भुगतान किया हुआ है। बिल में सुधार करने के लिए आरोपी ने 20 लाख रुपये की रिश्वत मांगी। अनुरोध करने पर 18 लाख रुपए में सौदा तय हुआ, जिसमें से 2 लाख रुपए एडवांस में देने थे।

शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोपी कर्मचारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद एक टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में रेड कर आरोपी कर्मचारी को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया।

आरोपी के खिलाफ ब्यूरो थाना रोहतक में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: