Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कुश्ती में हरियाणा का रहा दबदबा, 5 में से झटके 4 गोल्ड

Haryana-dominates-wrestling-4-gold-out-of-5
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Haryana-dominates-wrestling-4-gold-out-of-5

चंडीगढ़: पंचकूला में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में कुश्ती के लड़कों व लड़कियों के मुकाबले में आज हरियाणा के पहलवानों ने 5 गोल्ड मेडल में से 4 मेडल अपने नाम किए। ग्रीको रोमन 55 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के सूरज ने महाराष्ट्र के विश्वजीत को 10-1 अंकों से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

वहीं महिलाओं की 61 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा की सविता ने हरियाणा की ही शिक्षा को 10-6 अंकों से हराकर स्वर्ण अपने नाम किया। इस वर्ग में रजत पदक भी हरियाणा की शिक्षा के नाम रहा। इसी तरह, लड़कों की फ्री-स्टाइल 60 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के रविंद्र ने महाराष्ट्र के अजय को 11-8 अंकों से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। तो वहीं 71 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के नरेंद्र ने हरियाणा के ही अमित को हराकर स्वर्ण पदक जीता। इस भारवर्ग में रजत भी हरियाणा के नाम रहा। इस तरह हरियाणा ने 10 में से 7 पदक अपने नाम किए।  

वालीबॉल के लड़कों व लड़कियों के मुकाबले में भी हरियाणा ने दिखाया जोहर

वालीबॉल गेम्स के प्रतियोगिता मैनेजर डॉ. एमएच कुमारा ने बताया कि वालीबॉल के लड़कों व लड़कियों के दोनों सेमिफाइनल में आज हरियाणा के खिलाड़ियों ने जोहर दिखाया। दोनों ही टीमें फाइनल में प्रवेश कर गई हैं। यहां यह भी रोचक है कि दोनों टीमों का मुकाबला तमिलनाडु की टीमों से है। लड़कों के पहले सेमिफाइनल में हरियाणा ने राजस्थान को कड़े मुकाबले में हराया। वहीं दूसरे सेमिफाइनल में तमिलनाडु ने गुजरात को मात दी और फाइनल में जगह बनाई।  

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

Post A Comment:

0 comments: