Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

अलीपुर पहुंचे तिगांव थाने के SHO अशोक कुमार, ग्रामीणों को किया जागरूक 

SHO-Ashok-Kumar-Tigaon
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: पुलिस और समाज के बीच की दूरियों को कम करके के उद्देश्य से पुलिस थाना तिगांव प्रभारी अशोक कुमार आज थाना एरिया में स्थित अलीपुर गांव में पहुंचे जहां उन्होंने नागरिकों के साथ बैठक आयोजित कर समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने के बारे में आमजन को जागरूक करते हुए उन्हें आपसी भाईचारा बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज अलीपुर थाना तिगांव फरीदाबाद में ग्राम पंचायत द्वारा पुलिस पब्लिक संवाद के संबंध में एक मीटिंग हुई जिसमें आस-पड़ोस के मोजीज व्यक्तियों ने हिस्सा लिया जिसमे समाज में फैली हुई कुरीतियों के बारे में विचार विमर्श हुआ तथा साइबर अपराध व ट्रैफिक नियमों के बारे में बताया गया। साइबर अपराधियों के चंगुल से बचने के लिए थाना प्रभारी ने बताया कि आपके मोबाइल फोन में कई बार फ्री में गिफ्ट, लॉटरी या बहुत सारे अन्य प्रकार के लुभावने विज्ञापन देकर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जाता है। नागरिकों को इस प्रकार के लुभावने विज्ञापनों से बचना चाहिए और ज्ञात रहे कि इस दुनिया में मुफ्त में कोई भी चीज किसी को नहीं देता और यदि आपको वह कोई चीज मुफ्त में दे रहा है तो इसका मतलब है कि इसके बदले में आपसे उस लुभावने ऑफर से कई गुना महंगी चीज आपसे लेने की फिराक में है। 

थाना प्रभारी ने सोशल मीडिया पर फैल रहे भड़काऊ और तथ्यहीन खबरों से बचने के लिए नागरिकों को हिदायत देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर फैल रही किसी भी प्रकार की भड़काऊ खबर पर तुरंत विश्वास न करें तथा पूरी तरह से जांच पड़ताल करने के पश्चात ही इसे आगे भेजें क्योंकि यदि कोई बिना तथ्य के भड़काऊ खबर समाज में फैलती है तो उससे लोगों के सेंटीमेंट्स आहत होते हैं और वह समाज में आपसी भाईचारे को तोड़ने का काम करते हैं। गौ रक्षा के बारे में विचार विमर्श हुआ वा समाज में असामाजिक तत्वों को पकड़वाने के लिए आग्रह किया गया जो समाज के जिम्मेवार व्यक्तियों ने पुलिस को आश्वासन दिया की समाज में जो भी असामाजिक तत्व हैं हम उन को पकड़वाने में पुलिस की सहायता करेंगे। बैठक में मौजूद नागरिकों ने पुलिस का धन्यवाद किया और कहा कि पुलिस ने पब्लिक के बीच में आकर समाज में फैली बुराइयों के बारे में विचार विमर्श करते हुए पुलिस और पब्लिक के बीच में मित्रता बढ़ाने का काम किया जिस सम्बन्ध में मोजीज व्यक्तियों दवारा पुष्प माला डालकर वा भगवान श्री कृष्ण राधा जी की प्रतिमा देकर सम्मानित किया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: