Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फैक्ट्री मालिक अजय गुप्ता की लापरवाही से जिन्दा जल गए 3 मजदूर, फरीदाबाद पुलिस ने दर्ज की FIR

Fire-in-Faeidabad-3-dead
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: आज सुबह Sec 37 कंपनी की दुर्घटना में 4 मजदूर कंपनी के अंदर थे जिसमें से तीन मजदूरों की मृत्यु हो गई जिसमें एक 1 मजदूर घायल है जिसका नाम अमृत  निवासी एमबी रोड़ दिल्ली का रहने वाला रहने वाला है

घर कर्मचारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया बताया कि वह करीब 3 साल से फ्युजी सैल कम्पनी प्लाट न0 303 अनगंपुर डेरी फरीदाबाद जिसका मालिक अजय गुप्ता निवासी  सै0 37 फरीदाबाद है  की कंपनी में हेलपर का काम करता करता है उसके साथ सतबीर निवासी

लाल कंआ, सुनील  निवासी लाल कुआ और अंकित निवासी लाल कुआ सभी MB रोड़ दिल्ली के रहने वाले है अन्य 20/22 लोग भी काम करते हैं।

फैक्ट्री में बैटरी बनती है जयशंकर व उसके साथियों ने कई बार अजय गुप्ता को कहा की इस फैक्ट्री में बचाव के उपकरण लगाए जायें। लेकिन अजय गुप्ता ने कोई भी बचाव उपकरण नही लगाए जिससे आपदा की स्थिती में हमारा बचाव हो सके।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि घायल शिव शंकर ने अपनी शिकायत में कहा की आज समय लगभग 10.30 (सुबह) मैं व सतबीर, सुनील, अमीत, उपरोक्त व अन्य उपरोक्त फैक्ट्री में काम कर रहे थे की एक दम फैक्ट्री में आग लग गई शिव शंकर  व अन्य कुद कर बाहर आ गए लेकिन सतबीर, सुनील अंकित पिछे आपातकालिन दरवाजा ना होने के कारण अन्दर ही आग में झुलस गए और उनकी झुलसने के कारण मृत्यु हो गई।

जोकि पिछे व साईड में कही भी आपातकालीन निकास नही था जिसके बारे भी हमने अजय गुप्ता को कई बार कहा था।  घायल मजदूर शिव शंकर की शिकायत पर थाना सराय ख्वाजा में धारा 304 आईपीसी के अधीन फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है परिजनों के आने पर मृतकों का पोस्टमार्टम करवाया गया है। परिजनों के शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों के हवाले कर दिया गया है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: