Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जिला के सभी विभाग क्रियान्वित करें आजादी का अमृत महोत्सव: DC जितेंद्र यादव

dc-jitendra-yadav-faridabd
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
dc-jitendra-yadav-faridabd

फरीदाबाद: हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि प्रदेश के सभी विभाग, बोर्ड, कॉरपोरेशन और शैक्षणिक संस्थान आजादी के अमृत महोत्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करें। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन जरूर करें। वह सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सभी जिला उपायुक्तों एवं अन्य अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। वीडियो कॉन्फेंस में मुख्यमंत्री के विशेष सचिव एवं सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने जिला उपायुक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि वे पब्लिक रिलेशन विभाग के साथ तालमेल करके अपने-अपने जिलों में आजादी के अमृत महोत्सव को हर्ष और उल्लास के साथ मनाएं। इस कार्यक्रम के लिए जिला स्तर पर अधिकारियों की एक कमेटी गठित करें। वह कमेटी विभाग वार आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यों के सही क्रियान्वयन की मॉनिटरिंग करेगी।

डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जाने-अनजाने उन महानुभावों को याद करना है। जिन्होंने देश की आजादी में अपना जीवन न्योछावर किया था। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिला में ऐसे गांव को भी चिन्हित करें, जहां स्वतंत्रता संग्राम में पूर्ण गांव ने विशेष योगदान दिया था और साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव में शहीद परिवारों को भी सम्मिलित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सूचना पट्ट भी लगवाएं। ग्राम पंचायत विभाग द्वारा जिन गांव में सूचना पट्ट नहीं लगाए गए हैं, वहां आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गांव के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान देने वाले योद्धाओं के नाम भी सम्मिलित करें। इसके अलावा जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आजादी के स्वतंत्रता संग्राम में विशेष योगदान देने वाले विशेष परिवारों, विशेष समुदाय के लोगों तथा गांव और शहर के वार्डों  को भी सम्मलित करें।

शिक्षा विभाग शैक्षणिक संस्थानों में भी विद्यार्थियों को आजादी के अमृत महोत्सव के लिए प्रेरित करके उसे क्रियान्वित करें। हमें गर्व, हर्ष और उल्लास के साथ आजादी का अमृत महोत्सव क्रियान्वित करना है। अधिक से अधिक आजादी के दीवानों की कहानियों के बारे लोगों को प्रेरित करना है। इसके अलावा शहरों में ऐसी इमारतें भी चिन्हित करें जिन्हें आजादी के अमृत महोत्सव के लिए लोगों को प्रेरणा मिले।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिस विभाग को जो भी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की तरफ से दी जाए। उसे यथाशीघ्र पूरा करना सुनिश्चित करें।  विभाग वार महीने में अपने विभाग से संबंधित एक कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव में पूरा करना सुनिश्चित करें।

वीडियो कांफ्रेंस में एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब कुमार, डीसीपी ट्रैफिक सुरेंद्र कुमार, डीआईपीआरओ राकेश गौतम, डीआरओ विजेंद्र राणा, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुशीला देवी, तहसीलदार नेहा सारण सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

Faridabad-DC-Order

haryana

Haryana News

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: