Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद शहर मे है युद्ध जैसे हालात,जनता त्राहि त्राहि कर रही है : पारस भारद्वाज

There-is-a-war-like-situation-in-Faridabad-city-public-is-suffering-Paras-Bhardwaj
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
There-is-a-war-like-situation-in-Faridabad-city-public-is-suffering-Paras-Bhardwaj

हरियाणा: फरीदाबाद शिवदुर्गा विहार के हरीश वर्मा उर्फ़ हन्नी की सेक्टर 56 में खुले सीवर में गिरकर हुई मौत पूरे शहर में चर्चा का विषय बानी गई है और लोग अपना दुःख व्यक्त कर रहे है। शहर की प्रमुख समाजसेवी संस्था सेव फरीदाबाद के पदाधिकारियों ने फरीदाबाद नगर निगम के मुख्यालय पर मोमबत्ती जला कर अपनी श्रद्धांजलि प्रकट की व् प्रशासन के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया। संस्था के संयोजक पारस भारद्वाज ने कहा की फरीदाबाद शहर में युद्ध के से हालात हो गए हैं। सुबह घर से निकला हुए व्यक्ति का भरोसा नहीं है की वो सही सलामत वापिस घर आएगा या प्रशासन की लापरवाही का ग्रास बन जायेगा। 

शहर में जगह जगह सीवर के ढक्कन खुले हुए हैं जिससे रोज़ हादसे हो रहे हैं और शहर के लोग अपनी जान से हाथ धो रहे हैं। निगम में भ्रष्टाचार इतनी गहरी जड़ें जमा चुका है कि ना तो निगम के खजाने में कर्मचारियों की तनख्वाह देने के लिए पैसा बचा है ना ही सीवर के ढक्कन जैसी छोटी छोटी सुविधाओं के लिए ही कोई रकम बची है। 200 करोड़ के घोटाले में चौंकाने वाले नामों का खुलासा होना तय है। और ना जाने कितने ही ऐसे घोटाले नेताओं और निगम के बड़े अधिकारियों के मार्फ़त इस शहर में हुए हैं। 

आज फरीदाबाद की जनता त्राहि त्राहि कर रही है , घरों के चिराग बुझ रहे हैं और सत्ता पक्ष केवल मलाई चाटने में व्यस्त है। गौरतलब है कि पिछले 5 सालों में अनेक मौतें शहर में निगम  की लापरवाही से हुई हैं फिर वह चाहे सीवर में गिरने से हुई हों , हार्डवेयर प्याली रोड के गड्ढों से दुर्घटना में हुई हों , अंडर पास  में डूबने से हुई हों , सांड के मारने से बुज़ुर्ग की मौत हो या फिर नंगी तारों से करंट लगने पर हुई मौत हों फहरिस्त लम्बी है। 

निगम केवल चालान काटने , गरीबों के घर उजाड़ने और रेहड़ी पटरी वालों के रोज़गार छीनने तक ही सीमित रह गया है। सेव फरीदाबाद संस्था ने सरकार और प्रशासन से पीड़ित परिवार के लिए 1 करोड़ रुपये और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मुकदद्मा दर्ज़ कराने की मांग रखी है। श्रद्धांजलि देने में प्रवासी जनसेवा समिति के अमित शर्मा , भगत सिंह , हेमंत पंडित , रविंदर शेखावत , डॉक्टर सनत सेन , सेव फरीदाबाद के अरुण यादव्।  राजेश कुमार , इंद्रा कोठरी, चित्र सिंह , केतन सूरी , कपिल आर्य , इमरान खान , राम सिंह यादव व् अनेक गणमान्य समाजसेवी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: