Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

भाजपा के अच्छे दिन लाने वाले हवा निर्माता प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर

Prashant-Kishor-Joins-Congress-Soon?
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- 2014 से अब तक विपक्ष के कई धाकड़ नेता जिस हवा में बह गए और बह रहे हैं उस हवा को चलाने वाले प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर लगभग मिल गया है। कांग्रेस के बड़े नेता चाहते हैं कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होकर कांग्रेस के लिए काम करें। दिल्ली में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई जिसमे प्रशांत किशोर ने मिशन 2024 का रोडमैप बताया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस पर मनन भी करने लगे हैं। 

अब तक सूत्रों द्वारा जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक़ प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को सलाह दी है कि जहां पार्टी मजबूत है वहीं अपने उम्मीदवार खड़े करे। जहां कमजोर है वहाँ अपने गठबंधन पार्टियों के उम्मीदवारों का साथ दे। अगर कांग्रेस 350 सीटों पर मजबूत है तो वहीं अपने उम्मीदवार उतारे अन्य सीटों पर अपने साथी पार्टियों का साथ दे। 

आपको बता दें कि अन्ना आंदोलन के समय से ही प्रशांत किशोर भाजपा के लिए काम कर रहे थे। सैकड़ों युवाओं की टीम लेकर रात दिन भाजपा के पक्ष में हवा बना रहे थे। सोशल मीडिया पर उस समय के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी की अजीब तस्वीरें  ऐसे ही नहीं आ रहीं थीं। कांग्रेस के कुछ नेताओं के द्वारा किये गए घोटालों को जनता तक पहुंचाने का काम प्रशांत किशोर की टीम सोशल मीडिया के माध्यम से कर रही थी और 2014 में प्रशांत किशोर की चलाई हवा तूफ़ान बन गई और कांग्रेस उस तूफ़ान में बह गई। अब तक नहीं उभर पाई। 

2014 बाद किसी बात पर प्रशांत किशोर की अमित शाह से बिगड़ गई और रास्ते अलग-अलग हो गए और उसके बाद फिर प्रशांत किशोर ने बिहार में भाजपा को हराया और लालू नितीश गठबंधन का साथ दिया लेकिन कुछ समय बाद लालू और नितीश की जोड़ी तोड़ने में भाजपा कामयाब रही और नितीश को अपने साथ लेकर फिर वहाँ सत्ता पर काबिज हो गई। इसके बाद प्रशांत किशोर ने बंगाल में ममता बनर्जी के लिए काम किया जहां भाजपा बह गई। 

अब वही प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिए काम करना चाहते हैं। पार्टी में शामिल होते हैं या बाहर से काम करते हैं ये जल्द पता चल जाएगा। सूत्रों द्वारा जानकारी मिल रही है कि कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चाहते हैं कि प्रशांत किशोर कांग्रेस के लिए काम करें। अब कांग्रेसी नेताओं को भी लगने लगा है कि हम बहुत मजबूत थे लेकिन एक हवा के कारण हम बह गए और बहते जा रहे हैं। तमाम राज्यों में हमारी भैंसों को वही वहा गहरे पानी में डुबो रही है जो लगभग 8 साल पहले प्रशांत किशोर ने ही बहाया था। इस दौरान भाजपा के निगम के पार्षद तक पार्षद पद छोड़ लोकसभा का चुनाव लड़ सांसद बन गए जबकि कांग्रेस के बड़े मंत्री तक सांसद तो छोडो विधायक का चुनाव हार गए और किसी नगर निगम से पार्षद का चुनाव लड़ते तो वहाँ भी हार संभव थी ,बड़े नाम के कारण किसी निगम चुनाव में नहीं कूदे। 

आपको एक बात और बता दें 2012 के आस पास देश भर में हर परिवार के पास स्मार्ट फोन नहीं था, इंटरनेट हर जगह नहीं था तब भी प्रशांत किशोर भाजपा के लिए एक बड़ी हवा बहाने में सफल हुए थे। अब तो एक-एक घर में कई-कई स्मार्ट फोन हैं और अनपढ़ लोगो के भी फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अकाउंट्स हैं। देश में हवा बहाकर कोई भी चुनाव जीता जा सकता है। हरियाणा अब तक ने भी इस तजुर्बे को कुछ चुनावों में आजमाकर देखा, हवा बहाकर देखा  और 97 फीसदी सफलता हाँथ लगी। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: