Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में एक भी ब्लैक स्पॉट नहीं रहने दिया जाएगा, सबका होगा सुधार- नितिन गडकरी

Not-a-single-black-spot-will-be-allowed-to-remain-in-Haryana-everyone-will-improve-Nitin-Gadkari
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Not-a-single-black-spot-will-be-allowed-to-remain-in-Haryana-everyone-will-improve-Nitin-Gadkari

चंडीगढ़: हरियाणा केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हरियाणा में एक भी ब्लैक स्पॉट को नहीं रहने दिया जाएगा। सभी का सुधार होगा। हरियाणा सरकार जितने भी ब्लैक स्पॉट को चुनकर भेजेगी, जहां हादसे होते हैं, उन सभी जगहों को ठीक करेंगे। केंद्रीय मंत्री सोनीपत में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 2872 करोड़ रुपये की लागत से तैयार 5 सड़क परियोजनाओं के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे।  

उन्होंने 132 करोड़ रुपये की लागत से तैयार जींद-गोहाना एनएच-352ए, 183 करोड़ की लागत से बने भिवानी-मुंढाल-जींद एनएच-709ए, 136.25 करोड़ की लागत से बने झज्जर-लोहारू एनएच-334बी, 1020 करोड़ की लागत से बने यूपी/हरियाणा बॉर्डर से गोहाना एनएच-334 बी और 1400 करोड़ की लागत से बने मुकरबा चौक से पानीपत एनएच-44 परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

इसके बाद उन्होंने हरियाणा के अलग-अलग जिलों के लिए सौगात दी। उन्होंने 600 करोड़ की लागत से बनने वाले जींद-गोहाना-सोनीपत-शामली रोड को बनाए जाने को मंजूरी दी। इसके अलावा ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर सिरसा के चौटाला से शामली तक के रोड अलाइनमेंट करवाने के लिए कहा। इनके साथ-साथ पंचकूला शहर में फ्लाईओवर निर्माण के संबंध में रिपोर्ट मंगाने के लिए भी कहा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार सड़क से जुड़ी जो भी मांग करेगी, उसे पूरा किया जाएगा। 40 साल में कोई ऐसी घोषणा नहीं जिसे पूरा न किया हो, जो बोलेंगे, वो करेंगे और जो करेंगे, वही बोलेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा हरियाणा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि किसी भी प्रदेश के विकास के लिए पानी, बिजली, ट्रांसपोर्ट और कम्यूनिकेशन का होना बेहद जरुरी है। जहां भी ये चारों चीजें होंगी वहीं रोजगार के अवसर पैदा होंगे, उद्योग भी वहीं लगेंगे और विकास भी वहीं होगा। खुशी है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा लगातार विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। यहां कृषि और उद्योग में अच्छा विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में इतने रोड बनेंगे कि हरियाणा सड़कों में भी 1 नंबर हो जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

haryana

Haryana News

india

India News

news

Post A Comment:

0 comments: