Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया फरीदाबाद में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

Minister-Krishanpal-Gurjar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 17 अप्रैल। भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज रविवार को सेक्टर 28 की मार्केट से एमसीएफ द्वारा चलाए गए विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। फरीदाबाद शहर के लिए स्वच्छता अभियान की सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव में एक विशेष कड़ी जुड़ी है। जिसका शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज रविवार को किया है।

  आपको बता दें इसकी समीक्षा भी प्रतिदिन केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर स्वयं करेंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने खुद झाड़ू लगाकर गंदगी को इकट्ठा किया और फिर उसको व रिक्शा में डालकर गार्बेज के लिए भेजा।

  केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनेक जन हितैषी योजनाओं को क्रियान्वित किया है। इनमें स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, आयुष्मान भारत सहित हर वर्ग के लिए अलग-अलग योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित किया जा रहा है।

 उन्होंने कहा कि  स्वच्छता मनुष्य के जीवन का पहला अहम हिस्सा है। स्वच्छता से ही मनुष्य स्वस्थ रहता है। इसलिए स्वच्छता के प्रति संपूर्ण भावना से मनुष्य को काम करना चाहिए। इसके लिए मनुष्य को अपने शरीर की साफ सफाई के साथ घर, कार्यालय और घर के आंगन तथा गली की भी स्वच्छता में विशेष योगदान देना चाहिए।

 केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने एमसीएफ के सफाई अभियान और गार्बेज को उठाने वाले सभी मशीनरी काफी बारीकी से निरीक्षण किया। स्वच्छता अभियान के एमओएच कम नोडल अधिकारी डॉक्टर नीतीश परवाल ने बताया कि एनसीएफ द्वारा यह विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया है और इस अभियान की केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद में प्रतिदिन समीक्षा डेली वेजिज बेस पर करेंगे। स्वच्छ फरीदाबाद बनाने में हर नागरिक की भी भागीदारी करने का प्रयास किया जाएगा।

 एमसीएफ के स्वच्छता अभियान के अधिकारी डॉ राजेंद्र दहिया ने बताया कि सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला फरीदाबाद में स्वच्छता अभियान चलाया गया है। इसके अलावा प्रदेश में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यूएलबी स्कीम के साथ स्वच्छता अभियान गत 1 अप्रैल से चलाया गया है जो आगामी 31 मई तक क्रियान्वित रहेगा। इस अभियान की भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं  प्रतिदिन समीक्षा हर शहर की कर रहे हैं।स्वच्छता अभियान के दौरान कई गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: