Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बहुत घूंसखोर होते जा रहे हैं हरियाणा केअधिकारी, कर्मचारी, मार्च में ही 22 रंगे हांथों पकडे गए 

22-arrested-For-Bribe-in-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, 21 अप्रैल - हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत मार्च के दौरान 22 सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ काबू किया है जिसमें तीन प्रथम श्रेणी अधिकारी और 19 तृतीय श्रेणी कर्मचारी शामिल हैं।

                विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि उक्त कर्मियों को 2000 रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक की रिश्वत लेते पकड़ा गया। इसके अतिरिक्त, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायतों व जांच के आधार पर 3 प्रथम श्रेणी अधिकारी, 1 द्वितीय श्रेणी अधिकारी, 7 तृतीय श्रेणी कर्मचारी और 2 निजी व्यक्तियों सहित कुल 13 के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

                ब्यूरो ने इसी अवधि के दौरान की गई चार जांच में तीन राजपत्रित अधिकारियों, तीन अराजपत्रित अधिकारियों और 3 निजी व्यक्तियों के खिलाफ आपराधिक मामलों की भी सिफारिश की है। साथ ही 6 विशेष/तकनीकी जांच की रिपोर्ट सरकार को भेजी है जिसमें 14 राजपत्रित अधिकारियों और 5 अराजपत्रित अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए संबंधित एजेंसी से 16.25 लाख रुपये से अधिक की वसूली की सिफारिश की गई है।

                 विजिलेंस द्वारा मार्च में की गई गिरफ्तारियों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिला टाउन प्लानर, करनाल विक्रम और चालक बलबीर को क्रमशः 5 लाख रुपये और 5000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया। इसी मामले में तहसीलदार करनाल, राजबख्श को गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार, नगर परिषद पलवल के बिल्डिंग इंस्पेक्टर चमन लाल को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया, जबकि एचएसवीपी बागवानी विंग के कार्यकारी अभियंता विजय कुमार को 30000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।

               पुलिस स्टेशन अटेली नारनौल के ईएसआई देवेंद्र को 50000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया, निर्मला परिवहन निरीक्षक, बहादुरगढ़ को 20000 रुपये की रिश्वत लेते हुए काबू किया गया, साहा थाने के सब-इंस्पेक्टर ऋषिपाल और सीआईडी के ईएसआई कुलविंदर सिंह को 20000 रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया गया, बाबैन (कुरुक्षेत्र) में तैनात यूएचबीवीएन के जेई चांद राम और देवेंद्र, लाइनमैन को 15000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया।

              जिला जेल जींद के फार्मासिस्ट जयबीर, एएसआई अनिल कुमार और एएसआई बिजेंद्र को 10-10 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया गया। पुलिस चैंकी बहादुरगढ़ में तैनात कांस्टेबल नीरज और हेड कांस्टेबल सोनू दोनों को 5000 रुपये रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। बहादुर सिटी मे तैनात महिला हेड कांस्टेबल पूनम को 5000 रुपये, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के क्लर्क मंजीत को 5000 रुपये, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग फतेहाबाद के उपाधीक्षक शमशेर सिंह और जिला औद्योगिक केंद्र अंबाला के क्लर्क सुखबीर को क्रमशः 4000 रुपये और 3000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। जींद और करनाल जिले में तैनात पटवारी नितिन और रंजीत सिंह, को 2000-2000 रुपये की राशि लेते हुए काबू किया गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: