Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

34 वर्षों की सेवा के बाद रिटायर हुए हरियाणा सिविल सचिवालय के अतिरिक्त सुपरवाइजर रफी

Moh-Rafi-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 31 मार्च - हरियाणा सिविल सचिवालय के अति विशिष्ट कार अनुभाग के अतिरिक्त सुपरवाइजर मोहम्मद रफी अपनी 34 वर्षों की संतोषजनक सेवाओं के उपरांत आज सेवानिवृत्त हो गए हैं। इस अवसर पर सचिवालय कर्मचारी एसोसिएशन द्वारा उनके सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर प्रोटोकोल शाखा के अवर सचिव  हरकिशन शर्मा ने कहा कि कार अनुभाग के चालकों की डयूटी मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, मुख्य सचिव के अलावा अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ होती है। मोहम्मद रफी बड़े ही अनुशासन व कर्मठता से अपना कार्य निर्वहन करते हुए आज 34 वर्षों को संतोषजनक सेवाओं के उपरांत सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी सेवा में 34 वर्ष की अवधि एक लम्बी अवधि होती है और अति विशिष्ट अधिकारियों के साथ डयूटी करने के लिए कभी कभी इनें अपने परिवार से भी दूर रहना पड़ा। लेकिन इन्होंने अपनी कार्य निर्वहन में कोई कमी नहीं आने दी, जिसकी चर्चा सचिवालय में भी आमतौर पर होती रही है। उन्होंने कहा कि आज रफी जी का परिवार के सदस्य जो यहां उपस्थित है उनमें पुत्रवधू पंजाब में अध्यापक है तो दामाद व दो बेटिया पीजीआई में कार्यरत है, बेटे भी सरकारी सेवा में है। इस प्रकार यह दर्शाता है कि श्री रफी ने कठिन परिस्थितियों में भी परिवार के लालन पालन में कोई कसर नहीं छोड़ी।

श्री हरकिशन शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि वे परमपिता परमात्मा से उनकी लम्बी आयु व अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

इस अवसर पर कार अनुभाग के प्रधान कुलवीर राठी ने कहा कि आज की इस भागदौड़ की जिंदगी व सडक़ों पर बढ़ते यातायात दबाब चालकों के लिए, दिन-प्रतिदिन जोखिम भरा होता जा रहा है। सडक़ सुरक्षा व यातायात नियमों का पालन हर व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी  हो गया। उन्होंने कहा कि मोहम्मद रफी जैसे कर्मचारी हम सबके लिए व विशेषकर नये कर्मचारियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।

मोहम्मद रफी ने कहा कि मेरी सेवानिवृत्ति पर विदाई पार्टी का आयोजन सचिवालय के अधिकारियों व कर्मचारियों का में विशेष आभारी हूँ। सचिवालय के स्नेह और सहयोग की अनुभूति से जीवन में हमेशा बरकरार रहेगी। मुझे इस बात का पता ही नहीं लगा कि 34 वर्ष का यह लम्बा सफर कब पूरा हो गया।

विदाई पार्टी में सचिवालय के एडीओ शाखा के श्री संजीव पाठक, सचिवालय के अन्य कर्मचारियों के अलावा मोहम्मद रफी की धर्मपत्नी आशिया, पुत्र वधु नसरीन व परिवार के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: