Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मुंबई एयरपोर्ट पर 9 छात्रों को हरियाणा हेल्प डेस्क ने किया रिसीव , दिल्ली का एयर टिकट और 1 हजार रुपये दिए

Haryana-Help-Desk-received-9-students-Mumbai-airport-gave-Delhi-air tickets Rs-1-thousand
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Haryana-Help-Desk-received-9-students-Mumbai-airport-gave-Delhi-air tickets-Rs-1-thousand


नई दिल्लीः यूक्रेन से देश लौट रहे छात्रों की मदद के लिए हरियाणा सरकार द्वारा मुंबई एयरपोर्ट पर स्थापित किए गए हेल्प डेस्क ने हरियाणा के 9 छात्रों को रिसीव किया। हेल्प डेस्क ने सभी को 1000 रुपए कैश तथा हरियाणा सरकार की ओर से दिल्ली तक की एयर टिकट मुहैया करवाई। छात्रों ने हेल्प डेस्क पर मिली सहायता के लिए हरियाणा सरकार और ख़ासतौर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हार्दिक आभार जताया है।

मुंबई पहुंचे छात्रों में अंबाला के वैभव, रोहतक के जतिन, फरीदाबाद के विपुल शर्मा, रोहतक की ईशा, हिसार के हिमांशु, गुरुग्राम के मीराज अहमद, महेंद्रगढ़ के अजय कुमार शर्मा, फतेहाबाद की गरीमा अरोड़ा और सुमन अरोड़ा शामिल हैं । हेल्प डेस्क से मिली जानकारी के मुताबिक सभी छात्र व छात्राएं सकुशल हैं।

बता दें कि यूक्रेन संकट को देखते हुए हरियाणा सरकार ने छात्रों की मदद के लिए दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं। हेल्प डेस्क के माध्यम से छात्रों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद की जा रही है। इसके अलावा, यूक्रेन में फंसे हरियाणा राज्य के निवासियों व छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने स्टेट लेवल पर संजय जून को नोडल अफसर बनाया है। वहीं जिला स्तर पर उपायुक्त नोडल अफसर होंगे।

यूक्रेन में फंसे बच्चों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार अधिकारियों से अपडेट ले रहे हैं और उन्हें उचित दिशा निर्देश दे रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री विदेश मंत्रालय के साथ भी लगातार संपर्क में हैं । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यूक्रेन में फंसे हरियाणा के सभी छात्रों को सकुशल वापिस लाया जाएगा और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

India News

Post A Comment:

0 comments: