Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के CCTV कैमरों की बैटरी चुराने वालों को CIA-30 ने दबोचा

Faridabad-CIA-30
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद:* कमिश्नर ऑफ पुलिस विकास कुमार अरोड़ा व  डीसीपी क्राइम नरेन्द्र कादियान के दिशानिर्देश के तहत कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच 30 प्रभारी रविंद्र कुमार की टीम ने शहर में चोरी हो रही सीसीटीवी कैमरा की बैटरी चोर गिरोह को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जहां एक तरफ प्रशासन लगातार फरीदाबाद शहर में सीसीटीवी कैमरों की सुविधा मुहैया करवाने की कोशिश कर रहा है वहीं चंद रुपयों के लालच में आकर कुछ चोर स्मार्ट कमरों को पावर कनेक्टिविटी मुहैया करवाने के लिए लगाई जाने वाली बैटरियों की चोरी करके शहर की कैमरा रूपी आंखों को अंधा करने का काम कर रहे हैं। पिछले 1 वर्ष करीब से इस तरह की वारदातें फरीदाबाद शहर के मैन चौक चौराहों पर हो रही थी। चोरों द्वारा 100 से अधिक बैटरी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है, जिसके कारण आए दिन फरीदाबाद शहर के मैंन चौक चौराहों पर लगे कैमरे बंद हो जाते थे जिसके कारण आमजन व कोई वारदात होने के बाद पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। बैटरी चोरी की इन वारदातों के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में दो चोरों तथा 6 कबाड़ियों को गिरफ्तार किया है।  

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आरोपी अकबर, यूनिस, मोबीन, मनीष, मोमन, आखिब उर्फ जावेद, केदारनाथ तथा कामिल का नाम शामिल है। आरोपी अकबर तथा यूनिस चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे जो इस मामले के मुख्य आरोपी हैं तथा वहीं अन्य आरोपी कबाड़ी का काम करते हैं जो इनसे चोरी की बैटरियां खरीदते थे। आरोपी अकबर मेवात जिले का रहने वाला है वहीं आरोपी यूनिस फरीदाबाद के सेक्टर 8 का निवासी है। इस मामले में शामिल कबाड़ी मुबीन, मोमन तथा कामिल यूपी के रहने वाले हैं वहीं आरोपी जावेद व केदारनाथ मेवात तथा आरोपी मनीष फरीदाबाद के सेक्टर 8 का रहने वाला है।

इस मामले में पुलिस टीम की अगुवाई स्वयं अपराध शाखा सेक्टर 30 इंचार्ज इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार ने की जो उन्होंने अपनी टीम में सीसीटीवी कैमरा एक्सपर्ट सब इंस्पेक्टर अश्वनी, साइबर तकनीक एक्सपर्ट सिपाही मनोज व अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से इस चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम करीब 3 महीने से लगातार सीसीटीवी व सायबर तकनीक से इन चोरों का पीछा किया जा रहा था जिन्हें दिनांक 15 मार्च को फरीदाबाद शहर से गिरफ्तार कर करके पुलिस रिमांड पर लिया गया। इसमें मुख्य आरोपी अकबर व यूनिस है जो अपने ऑटो से आकर एक ही रात में कई-कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे व बैटरियो को तोड़ फोड़ कर कबाड़ी को बेच देते थे। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी चोरों की शिनाख्त पर चोरी का सामान खरीदने के जुर्म में सभी कबाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग ऑटो तथा 1.08 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। पूछताछ पूरी होने के पश्चात सभी आरोपियों को अदालत पेश करके जेल भेज दिया गया है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: