Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जिला विजिलेंस मॉनिटरिंग कमेटी के चेयरमैन बने उपायुक्त सतबीर मान

Deputy-Commissioner-Satbir-Mann
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 15 मार्च। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी विजिलेंस मॉनिटरिंग कमेटी के चेयरमैन अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान होंगे। इसके अलावा पुलिस विभाग के डीसीपी रैंक के अधिकारी और सभी विभागों के जिला एचओडी कमेटी के सदस्य होंगे।

डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी समय पर कार्यालय में आएं और अपने कार्यों का समय पर निपटान करना सुनिश्चित करें। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार समय पर कार्यालय आए और समय पर ही वापस जाएं। यह दिशा-निर्देश उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आज मंगलवार को दोपहर बाद जिला विजिलेंस मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक में अधिकारियों को दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय विजिलेंस मॉनिटरिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है। वहीं भविष्य में नियमित बैठकें होगी और सरकार का मुख्य ध्येय है कि जिला की तरह और उपमंडल स्तर पर भी सारे विभाग इसी क्रम में सदस्य के तौर पर कार्य करेंगे। जिला स्तर पर आई शिकायतों का निवारण जिला स्तरीय विजिलैंस मोनिटरिंग करेगी कमेटी करेगी और  मंडल स्तर पर आई शिकायतों का निवारण उपमंडल स्तरीय विजिलेंस कमेटी करेंगी।

उन्होंने कहा कि राशन डिपो और विकास कार्यों के निर्माण सहित अन्य जो भी शिकायतें आएंगी उनका निवारण विजिलेंस मॉनिटरिंग कमेटी द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा किसी भी अधिकारी और कर्मचारी की शिकायत आती है, तो उसकी रिपोर्ट भी इन्हीं कमेटियों के द्वारा बनाई जाएगी। इसके अलावा स्कूल, सीएचसी, तहसील कार्यालय, एमसीएफ कार्यालय, ट्रांसपोर्ट कार्यालय, बीडीपीओ ऑफिस, पुलिस स्टेशन सहित अन्य विभागों के कार्यालय को भी जिला मॉनिटरिंग कमेटी द्वारा समय-समय पर निरीक्षण किया जाएगा और वहां की पूरी जानकारी ली जाएगी।

डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी ऐसा कोई भी कार्य ना करें जिससे उसकी प्रतिष्ठा की खराबी हो और उसकी उसके विभाग की कार्यशैली और जिला के प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली खराब हो। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जिला में जिला विजिलेंस मॉनिटरिंग कमेटी के अधिकारी व कर्मचारी कार्य करना सुनिश्चित करें। जिस अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिले उसे सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार पूरा करना सुनिश्चित करें।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब कुमार, एसीपी महेंद्र वर्मा, डीआरओ विजेंद्र राणा, जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी सहित अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: