Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डबल मर्डर केस में अदालत ने आरोपी बच्चे को किया बरी

Court-acquits-accused-child-in-double-murder-case
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
Court-acquits-accused-child-in-double-murder-case

नई दिल्ली: हरियाणा के यमुना नगर में डबल मर्डर के मामले में  बच्चे को बरी करते हुए, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश, जिला न्यायालय, जगाधरी, अमरिंदर शर्मा ने पाया कि जांच अधिकारी (आईओ) ने मामले की जांच आकस्मिक और निष्पक्ष तरीके से की थी।एएसजे ने अपने कर्मचारियों को मामले को देखने के लिए यमुनानगर एसपी को फैसले की एक प्रति भेजने का आदेश दिया।

अदालत ने 7 मार्च को फैसला सुनाते हुए, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने कहा कि अभियोजन पक्ष उचित संदेह से परे कानून का उल्लंघन करने वाले बच्चे के अपराध को घर लाने में बुरी तरह विफल रहा है। जानकारी के अनुसार मामला यमुनानगर जिले के एक गांव में दिन दहाड़े वृद्ध दंपति रोशन लाल (72) और उनकी पत्नी परमजीत की दोहरे हत्याकांड से जुड़ा है. दंपति की 17 नवंबर, 2020 को गांव में उनके घर के बाहर कथित तौर पर एक 'गंडसी' का इस्तेमाल कर हत्या कर दी गई थी।

इस दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने मृतक के नाबालिग पोते को गिरफ्तार कर लिया है. कानून का उल्लंघन करने वाले बच्चे के खिलाफ 17 नवंबर, 2020 को सधौरा पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था। किशोर पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत ने कानून के उल्लंघन में एक बच्चे के रूप में मुकदमा चलाया था।

फैसले में, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने कहा, "यदि जांच अधिकारी ने विधिवत जांच का सहारा लेकर मामले की ठीक से जांच की होती, तो सील किए गए पार्सल को समय पर एफएसएल को भेज दिया, मुहरों के संबंध में उचित स्पष्टीकरण (जो इस मामले में गायब था) के रूप में साथ ही दिन दहाड़े हत्या, किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम 2015 की भावना का पालन न करने, मौके पर उपलब्ध अन्य स्वतंत्र गवाहों को शामिल न करने और प्रयास नहीं करने के बावजूद लिंक साक्ष्य अपराध के कथित हथियार पर सुरक्षित मौका प्रिंट सरसरी दृष्टिकोण को इंगित करता है, इससे इस अदालत को बेहतर तरीके से निष्कर्ष पर पहुंचने में मदद मिलती। ”

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

haryana

Haryana News

india

Post A Comment:

0 comments: