Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जानू और शानू नाम के दो भैंस चोरों को फरीदाबाद CIA ने पकड़कर भेजा जेल

CIA-65-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: पुलिस उपायुक्त अपराध श्री नरेंद्र कादयान के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने 3 महीने पहले भैंस चोरी के मुकदमें में दो आरोपियो को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में जानू और शानू का नाम शामिल है। दोनों आरोपी यूपी के हापुड़ के रहने वाले हैं। आरोपियों ने दिसंबर 2021 में भूपानी के गांव टिकावली से 2 भैंस तथा एक कटड़ा चोरी किया था। भैंस चोरी करने के पश्चात आरोपी एक गाड़ी को किराए पर लेकर उसमे भैंसों को लड़कर फरार हो गए। पुलिस थाना भुपानी में चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी पिकअप ड्राइवर को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। आगे की कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले के मुख्य आरोपी जानू और शानू को कल चंदावली पुल से काबू कर लिया। 

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस वारदात ने उनका एक अन्य साथी बोड़ा भी शामिल है जो उनके लिए भैंसों की रेकी करता है। रेकी करने के पश्चात आरोपी बोड़ा अपने साथी जानू और शानू को सूचना देता है जिसके पश्चात दोनों आरोपी मिलकर भैंस की चोरी कर लेते हैं तथा चोरी करने के पश्चात भैंस को आरोपी बोड़ा के खेत में ही बांध देते हैं। इसके पश्चात एक प्राइवेट गाड़ी चालक को कहते हैं कि उन्होंने एक भैंस खरीदी है और उसे बोड़ा के खेत से लाने के लिए किराया दे देते हैं। गाड़ी चालक को यह अंदाजा भी नहीं होता कि वह भैंस चोरी की है और इस प्रकार वह चोरी की भैंस को लादकर आरोपियों के बताए स्थान पर पहुंचा देते हैं। आरोपियों ने बताया कि वह चोरी की गई भैंस को यूपी में लगने वाले पशु मेले में ओने पौने दामों पर बेच देते है। 

आरोपियों ने चोरी की गई 2 भैंस तथा एक काटड़े को पशु मेले में ₹70000 में बेच दिया था जिसमें से ₹10000 उन्होंने ड्राइवर को दे दिए। पुलिस द्वारा आरोपी ड्राइवर के कब्जे से 4000 तथा आरोपी जानू तथा शानू के कब्जे से ₹18500 बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि बाकी के पैसे उन्होंने फिजूलखर्ची में उड़ा दिए। पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया कि आरोपी शानू बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है जिसके खिलाफ यूपी में लूट, चोरी तथा गोकशी की धाराओं के तहत करीब 6 मुकदमे दर्ज हैं और वह यूपी पुलिस द्वारा वांटेड घोषित किया जा चुका है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वही मामले में शामिल इनके साथी आरोपी बोड़ा को पुलिस द्वारा तलाश करके जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: