Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल ऑटो अभी सिर्फ गुरुग्राम में बंद-CM मनोहर लाल

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
10-year-old-diesel-and-15-year-old-petrol-auto-currently-closed-only-in-Gurugram

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल ऑटो को बंद करने के लिए हमने फिलहाल गुरुग्राम में ऑटो यूनियन से बातचीत की है। बाकि किसी जिले के लिए अभी इस नियम से जुड़ा कोई विषय नही है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के ट्रैक्टर से जुड़े नोटिफिकेशन पर सरकार ने एक्सटेंशन दे रखी थी, उसे एक बार फिर से बढ़ाया गया है। एनसीआर को लेकर एनजीटी ने एक नियम निकाला है, उसे अभी सिर्फ गुरुग्राम में लागू करवा रहे हैं, बाकि जिलों में इस नियम से कैसे राहत देनी है, उसे हरियाणा के बजट के बाद विचार किया जाएगा।

हरियाणा का बजट सभी वर्गों के लिए हितकारी होगा -आगामी 2 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र पर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि इस बार का बजट सभी वर्गों के लिए हितकारी होगा। केंद्र की तर्ज पर इस बार मिशन इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ज्यादा जोर दिया जाएगा। इसके साथ-साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को कैसे पात्र व्यक्ति तक पहुंचाएं , इस पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। 

100 किलोमीटर तक एनसीआर का इलाका -मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि एनसीआर के इलाके में 100 किलोमीटर तक का क्षेत्र आता है। करनाल को एनसीआर से बाहर निकलने की पुरानी डिमांड थी। मैट्रो प्रोजेक्ट पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश में मैट्रो से जुड़े 6 प्रोजेक्ट हैं, इनमें से 3 पर काम चल रहा है। इसमें पानीपत से करनाल तक आने वाली मैट्रो का प्रोजेक्ट भी शामिल है ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

India News

Post A Comment:

0 comments: