Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बसंत ऋतु के आगमन पर बसंत महोत्सव का आयोजन

spring-festival
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

भिवानी, 4 फरवरी। बसंत पंचमी के उपलक्ष में आदर्श महिला महाविद्यालय में महासचिव अशोक बुवानीवाला एवं प्राचार्या श्रीमती रचना अरोड़ा के मार्गदर्शन में वाणिज्य विभाग द्वारा बसंत महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन, कार्यक्रम संयोजिका वाणिज्य विभागाध्यक्षा श्रीमती नीरू चावला एवं उनकी टीम द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम महाविद्यालय प्राचार्या श्रीमती रचना अरोड़ा एवं अन्य सभी प्राध्यापिकाओं ने माँ शारदे के चरणों में पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया और आशीर्वाद लिया।

इस अवसर पर प्राचार्या रचना अरोड़ा ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बसंत ऋतु का आगमन सुहावने मौसम के साथ सरसों के पीले फूल और हरियाली का आगमन है। जिस प्रकार हरियाली की सौंधी खुशबू मौसम को खुशनुमा कर देती है उसी प्रकार माँ शारदे भी आप सभी विद्यार्थियों के जीवन में ज्ञान रूपी ज्योति से आपके भविष्य को उज्जवल करें, ऐसी उन्होंने माँ शारदे से कामना की। साथ ही छात्राओं को आने वाली परीक्षाओं में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने का आशीर्वाद भी दिया। कार्यक्रम में वाणिज्य विभाग की छात्राओं ने सरस्वती वंदना एवं कविता गायन द्वारा माँ सरस्वती को नमन किया। श्रीमती नीरु चावला ने छात्राओं से अपील की कि वे केवल बसंत पंचमी पर ही माँ शारदे का पूजन ना करें अपितु विद्या और ज्ञान की देवी की प्रतिदिन वंदना करें। साथ ही उन्होंनें छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना भी की। 

कार्यक्रम में वाणिज्य विभाग की प्राध्यापिका श्रीमती आशिमा एवं श्रीमती गायत्री आर्य ने सरस्वती वंदना गायन द्वारा माँ शारदे को नमन किया। इस अवसर पर वाणिज्य विभाग की प्राध्यापिकाएं डॉ. अमिता गाबा, श्रीमती अनिता वर्मा, डॉ. सुचेता सोनी, डॉ. तमन्ना गुप्ता, श्रीमती हिमांशी जैन, श्रीमती वैशाली सहित महाविद्यालय की समस्त प्राध्यापिकाएं एवं छात्राएं उपस्थित रही। कार्यक्रम के अंत में मीठे पीले चावल प्रसाद स्वरूप कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वितरित किए गए।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Post A Comment:

0 comments: