Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के दादरी की रहने वाली नेहा ने यूक्रेन छोड़ने से किया इंकार, वजह जान कर हो जाएंगे हैरान

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली: हरियाणा के चरखी दादरी जिले में रहने वाली एक शिक्षिका नेहा ने अपनी मां से कहा, "मैं रहूं या न रहूं, लेकिन मैं इन बच्चों और उनकी मां को ऐसी स्थिति में नहीं छोड़ूंगी।"नेहा ने अपने पिता को खो दिया, जो कुछ साल पहले भारतीय सेना में थे। पिछले साल उन्होंने यूक्रेन के एक मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था।फिलहाल हरियाणा का 17 वर्षीय छात्र मकान मालिक की पत्नी और तीन बच्चों के साथ बंकर में रह रहीं हैं।

उसने हाल ही में एक पारिवारिक मित्र से कहा, "हम बाहर धमाकों की आवाज सुनते रहते हैं, लेकिन हम अब तक ठीक हैं।"एमबीबीएस की छात्रा नेहा ने यूक्रेन की राजधानी कीव में एक कंस्ट्रक्शन इंजीनियर के घर पर एक कमरा किराए पर लिया था, क्योंकि उसे हॉस्टल नहीं मिल सका था।नेहा की मां की करीबी दोस्त सविता जाखड़ ने कहा, 'नेहा को घर के मालिक के बच्चों से लगाव हो गया था। 

पहले युद्ध के होने के आसार  लग रहा था, इसलिए उसे देश छोड़ने की सलाह मिली। नेहा की  माँ ने अपनी बेटी की निकासी की व्यवस्था करने के लिए प्रयास किया। आखिरकार, नेहा को रोमानिया जाने का मौका मिल गया, लेकिन उसने इस नाजुक मोड़ पर जिस स्नेही परिवार के साथ रह रही है, उसे छोड़ने से इनकार कर दिया। 

सविता, एक शिक्षिका, जो हरियाणा के झज्जर जिले के झांसवा गाँव की है, अब एक फ्रांसीसी नागरिक है जो वर्तमान में कोपेनहेगन, डेनमार्क में स्थित है।शनिवार को कोपेनहेगन से द ट्रिब्यून से बात करते हुए, सविता ने कहा कि नेहा के परिवार के सदस्य और परिचित उसे भारत लौटने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उसने स्पष्ट और दृढ़ता से ऐसा करने से इनकार कर दिया  है।  छात्र नेहा ने  फेसबुक एक पोस्ट लिखा है।  पढ़ें। ... 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

India News

Post A Comment:

0 comments: