Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

BJP ने 5 साल में फरीदाबाद को नरक और गड्ढा सिटी बनाया, MCF चुनावों में 40 वार्डों पर होगी कांग्रेस की जीत- लखन सिंगला 

हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद - नगर निगम फरीदाबाद चुनाव की जंग का एलान फिलहाल नहीं हुआ है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि दो महीने के अंदर चुनाव करवा लिए जाएंगे। शहर के समाजसेवियों का कहना है कि सत्ताधारी भाजपा में इतनी हिम्मत नहीं है कि चुनाव गर्मी या बरसात के मौसम में करवाए जाएँ क्यू कि गर्मी के लोग पानी-पानी चिल्लाते हैं और मटका फोड़ प्रदर्शन करते हैं तो बारिश में लोग खुद पानी-पानी हो जाते हैं, सड़कें तालाब बन जाती हैं और कई इलाके एक दूसरे से कट जाते हैं और कई सड़कों पर तो ट्रक ट्रैक्टर जैसे बड़े वाहन भी चलने से जबाब दे देते हैं इसलिए संभव है अप्रैल के मध्य या मई के दूसरे हफ्ते तक निगम चुनाव करवा लिए जाएँ। लोगों का कहना ये भी है कि भाजपा पंचायत की तरह निगम चुनाव लटका भी सकती है अगर पांच राज्यों के चुनावों में भाजपा के मन मुताबिक़ परिणाम न आये। 

वैसे शहर के लोग अब चुनावों की तैयारियों में जुट गए हैं। फरीदाबाद में अब भी कई विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस गहरी निद्रा में है जबकि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की बैठकें लगातार ले रही है। कांग्रेस की बात करें तो फरीदाबाद विधानभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव में उप विजेता रहे लखन कुमार सिंगला आज मैदान में उतर गए। सूत्रों की मानें तो सिंगला सुबह से 20 से ज्यादा चाय पी चुके हैं। सुबह से ही लोगों के बीच अलग-अलग जगहों पर जा रहे हैं और कोई नाराज न हो जाए इसलिए न चाहते हुए भी मजबूरन वहाँ चाय तो पीनी ही पड़ती है। 

दोपहर लखन सिंगला ओल्ड मार्केट की सब्जी मंडी के पास पहुंचे जहां उनके साथ पूर्व पार्षद रोहित सिंगला और पूर्व पार्षद अनिल शर्मा भी मौजूद थे। दुकानदारों ने यहाँ उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया और जमकर अच्छे वाले पकौड़े और मिठाईयां खिलाते हुए कहा कि इस बार रोहित सिंगला और अनिल शर्मा किसी भी वार्ड से लड़ेंगे, जीत पक्की है और तन मन और धन से रोहित और अनिल का साथ देंगे। दुकानदारों ने कहा कि वर्तमान पार्षद का तो हम अब चेहरा तक नहीं देखना चाहते हैं जो पांच साल क्षेत्र में दिखे ही नहीं उनसे और कोई उम्मीद नहीं है। 

लोगों द्वारा जबरजस्त स्वागत देख लखन कुमार सिंगला भाजपा पर जमकर बरसे और कहा चुनाव की आहट देखते ही पूरा फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र खोद कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि जनता बेवकूफ नहीं है, भाजपाइयों की चाल समझ रही है जिन्होंने स्मार्ट सिटी का वादा कर क्षेत्र को नरक और गड्ढा सिटी बना दिया। 

उन्होंने कहा पूरे पांच साल नगर निगम का खजाना लुटता रहा और भाजपाई तमाशा देखते रहे। बिना विकास करवाए सैकड़ों करोड़ भ्रष्ट डकार गए और भाजपाइयों ने आह तक नहीं भरी। उन्होंने कहा कि ऐसा लगा जैसे सब मिलकर निगम का खजाना लूट रहे हैं क्यू कि जब निगम के रिकार्ड रूम में आग लगी तब भी भाजपाई नेता और निगम के भाजपा पार्षद खामोश रहे। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा के  कार्यकाल में जितने विकास हुए थे, भाजपाई उसकी डेंटिंग पेंटिंग भी नहीं कर पाए। हुड्डा सीएम होते तो अब तक मेट्रो पलवल पार कर गई होती। बीके अस्पताल जैसे कई और सरकारी अस्पताल बन जाते और हुड्डा के कार्यकाल में ही मेडिकल कालेज बना जिसमे भाजपाई अच्छे डाक्टर नहीं रख पा रहे हैं और जुकाम के मरीजों को भी निजी अस्पतालों में रेफर कर दिया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज बहुत बड़ा है और इसमें विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएँ मिल सकती हैं लेकिन भाजपाइयों ने अपना घर भरने के अलांवा कुछ सोंचा ही नहीं। भाजपाई सिर्फ जुमलेबाजी करना जानते हैं। कोरोना के तीसरे चरण में जब जनता दुखी थी तब ये अमृत महोत्सव मना रहे थे। उन्होंने कहा कि दुःख के समय कोई उत्सव नहीं मनाया जाता लेकिन भाजपाइयों को कौन समझाए। 

उन्होंने कहा कि कोरोना के दूसरे चरण में जब शहर के लोग दवा, इंजेक्शन, आक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे थे। अपने परिजनों को खो कर रो रहे थे , तब ये भाजपाई बिलों में दुबक गए थे। कुछ तो खुद को पॉजिटिव बता फाइव स्टार हॉस्पिटल में जाकर लेट गए और फोन स्विच आफ कर लिया। लखन सिंगला ने कह कि उस समय टीम दीपेंद्र हुड्डा ने फरीदाबाद हरियाणा ही नहीं देश के कई राज्यों में जनता की सेवा की। लोगो को अस्पताल में बेड, दवा, इंजेक्शन दिलवाये और आर्थिक रूप से भी मदद की, जनता सब जानती है। 

लखन सिंगला ने कहा कि निगम चुनावों में इस बार 45 वार्ड हैं और हार से डरकर भाजपाइयों ने वार्डों में तोड़ मरोड़ करवाई है लेकिन इन्हे फिर भी हार के अलांवा कुछ नहीं मिलेगा ,कांग्रेस सिम्बल पर चुनाव लड़ेगी और कम से कम 40 वार्डों पर जीतेगी और इस बार मेयर के डायरेक्ट चुनाव हैं और मेयर भी कांग्रेस का ही बनेगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: