Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

80 दिन से हड़ताल पर हैं आंगनबाडी कर्मी, सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ डब्बा कलेक्शन

Protest-in-Haryana-Bhiwani
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 
भिवानी, 24 फरवरी 2022, आंगनबाडी कर्मीयों की हडताल करके धरना आज 80 वे दिन जारी रहा। आज के धरने की अध्यक्षता ईश्वर देवी प्रधान व संचालन सुदेश प्रेमनगर ने किया।

पूर्व कर्मचारी नेता नरेश शर्मा व जिला सचिव राजबाला शर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी हडताल को आज 80 दिन हो गये है और करनाल मे महापडाव को 11 दिन हो गये है। आज आंगनबाड़ी कर्मियों ने हरियाणा सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कर्मियों के 2018 में      प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 1500 व 750 रुपये खाने के खिलाफ बाजार में चन्दा अभियान चलाते हुए आम जनता से सहयोग की अपील की गई, जिसमें आम जनता का भरपूर सहयोग मिला। आज के डब्बा कलेक्शन में 13611 रुपये सहयोग मिला जिसके लिए आम जनता का धन्यवाद किया गया। जनवादी महिला समिति ने आज आंगनबाड़ी कर्मियों के समर्थन में सुबह 11 बजे से 3 बजे तक भूख हड़ताल की गईं। तीन बजे सबको जूस पिलाकर भूख हड़ताल खत्म की गई।

यूनियन व सीटू नेतावो ने हरियाणा सरकार में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा बातचीत का न्यौता देकर रूखे व्यवहार की निंदा की। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के भारी दमन के बावजूद भी हरियाणा की वर्कर हैल्पर हडताल मे मजबूती से डटी हुई है। सरकार पिछले 4 साल व 80 दिन की हडताल के बावजूद भी मागो को लागू नही कर रही है तो ऐसे हालात मे सरकार के कहने से यदि हडताल वापिस लें तो सरकार का क्या यकीन कर सकते है। महापडाव का सरकार पर भारी दबाव है आगनवाडी की तालमेल कमेटी ने आन्दोलन को तेज करते हुए 25 फरवरी को मंत्रियों के आवास पर 24 घण्टे का पड़ाव व सरकार की महिला व गरीब विरोधी नीतियों को आम जनता में उजागर करने का आह्वान किया। एक बात और, कल की बातचीत के बाद विभाग का मैसिज आ सकता है कि डयूटी ज्वाईन कर लो नही तो सभी को टर्मिनेट कर देगे तो विभाग चाहे तो सभी 52000 वर्करो हैल्परो को टर्मिनेट कर दे लेकिन हमे ऐसी धमकियो से डरने वाली नही है और आन्दोलन को ओर तेज किया जाएगा।

आज के धरने को रतन जिन्दल, नरेश शर्मा, सुखदेव सिहं, फूल चन्द, जनवादी महिला समिति से बिमला घनघस, शीला बलियाली, सन्तोष देशवाल, अनुराधा, दर्शना, उपासना, राजबाला निनान, प्रिया, सुमन, बबिता, सुनीता समेत तिगडाना, प्रेम नगर, मुन्ढाल, मिताथल, गुजरानी, कैरु ब्लाक, बामला, निनान, सैय, रिवाडी खेडा, चांग, बडेशरा, धनाना, तालू, जताई, कंलिगा, देवशर, भिवानी शहर की सैंकडों आगनबाडी वर्करों व हैल्परो ने हिस्सा लिया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: