Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

ईशरहेड़ी में बाबैन थाना प्रभारी सतीश कुमार ने ग्रामीणों को किया नशे के खिलाफ जागरूक

In-charge-Satish-Kumar
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)



बाबैन, 10 फरवरी - ईशरहेड़ी में बाबैन थाना प्रभारी सतीश कुमार के द्वारा नशे के प्रति लोगों को जागरूक करने एक बैठक का आयोजन किया गया। बाबैन थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि कुरूक्षेत्र जिला पुलिस कप्तान डा. अंशु सिगंला के दिशा निर्देशानुसार गांव-गांव जाकर युवाओं व ग्रामीणों को नशे के खिलाफ जागरूक अभियान छेड़ा हुआ है। आज गांव ईशरहेड़ी में बाबैन थाना प्रभारी सतीश कुमार ने ग्रामीणों को सबोधित करते हुए कहा कि अगर गांव में कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार का नशा करता है तो उसे नशे से होने वाले नुक्सान के बारे में जागरूक करे उसे नशा छोडऩे के लिए प्रेरित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर गांव में किसी भी प्रकार का अवैध खुर्दा व किसी भी प्रकार के नशे का धंधा करता है तो ग्रामीण तुरंत पुलिस को सूचित करे और सुचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि बाबैन थाना के अतंर्गत आने वाले सभी गांव में जिला पुलिस कप्तान डा. अंशु सिंगला के दिशा निर्देशा अनुसार नशे के खिलाफ इस प्रकार के कार्यक्रम जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि नशा ऐसा भयावह रूप धारण कर चुका है कि यह शहर से गांव की ओर बढ़ रहा है। इस नशे को रोकने के लिए जागरूकता की अति आवश्यकता है। इस बुराई से लडने के लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा। सबसे पहले तो हम सभी संकल्प लें कि न तो हम स्वयं नशा करेंगे अपितु अन्य लोगों को भी नशा नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि गांव में सभी लोग आपस में भाईचारा बनाकर रखेें। 

इस मौके पर एएसआई अशोक कुमार, निवर्तमान सरपंच साहब सिंह, नंबरदार जगदीश सिंह, जगतार सिंह, नैब सिंह, कर्मङ्क्षसह, भाग सिंह, नरेंद्र सिंह, राजपाल, निर्मल सिंह, प्रीतम सिंह, रणधीर सिंह, गुरपाल सिंह, गुरमेल सिंह, बचनाराम, मलकीत सिंह,  व अन्य ग्रामीण मौजूद रहे। इस मौके पर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन की सराहना की और पुलिस प्रसाशन का सहयोग करने का आश्वासन दिया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

chandigarh news

Post A Comment:

0 comments: