Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में 50 दिनों में 871 मुकदमों में 951 गिरफ्तार किये गए

Faridabad-Police-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद:- पुलिस आयुक्त  विकास कुमार अरोड़ा द्वारा अपराध नियंत्रण के लिए आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों की धर-पकड़ करने के दिये गये दिशा-निर्देश पर क्राईम ब्राचं एवं थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुरूआती 50 दिनों में अपराध पर अंकुश लगाते हुए अवैध हथियार, नशे का कारोबार, जुआ व सट्टेबाजी, अवैध शराब के खिलाफ 871 मुकदमा दर्ज करते हुए अबतक 951 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।  

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आयुक्त महोदय द्वारा अपराध नियंत्रण के लिए बेहतर पुलिसिंग के दिए गए निर्देश पर पुलिस ने दिन-रात काम कर इस वर्ष में फरवरी के दूसरे सप्ताह तक सबसे अधिक कार्रवाई जुआ व सट्टाबाजों के विरुद्ध की है। इस वर्ष जनवरी व फरवरी माह में अब तक फरीदाबाद पुलिस के विभिन्न थानों में गैम्बलिंग एक्ट के अंतर्गत 505 मामला दर्ज करते हुए 579 आरोपियों को गिरफ्तार किया है तथा जुआ व सट्टाबाजों से 8 लाख 24 हजार रूपये बरामद किया है। वहीं, अवैध शराब के मामले में 230 दर्ज मामलों में 228 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। शराब के इन मुकदमों में पुलिस ने 6155 लीटर अवैध देशी शराब, 637 बोतल अंग्रेजी शराब तथा 36 बोतल बीयर बरामद की है। पुलिस ने इस वर्ष 19 फरवरी तक अवैध हथियार के विरूद्ध 81 मामले दर्ज करते हुए 85 आरोपियों को जेल भेजा है। ऑर्म्स एक्ट के इन आरोपियों से पुलिस ने 32 कार्टिज, 31 पिस्टल, 26 चाकू, 25 देसी कट्टा, 1 रिवाल्वर व 1 डोगा बरामद किया है। एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत दर्ज 55 मामलों में 59 आरोपियों को गिरफ्तार किया तथा विभिन्न प्रकार की प्रतिबंधित नशा सामग्री बरामद की है। जिसमें 129 किलो गाँजा, 24.45 ग्राम स्मैक, 1317 नशे के इंजेक्शन तथा 10 टैबलेट शामिल हैं।

पुलिस आयुक्त  विकास कुमार अरोड़ा के आदेश पर फरीदाबाद पुलिस आपराधिक वारदातों में शामिल आरोपियों की धरपकड़ करने में लिए लगातार प्रयासरत है। आरोपी चाहे कितनी भी कोशिश करे परन्तु कानून के शिकंजे से बच नहीं सकते। नशा तस्करों पर नकेल कसने के लिए फरीदाबाद पुलिस नशा तस्करी करके अवैध रुप में अर्जित की गई संपत्ति की कुर्की करने की रणनीति तैयार कर चुकी है। अवैध रूप से अर्जित संपत्ति पर जब कानून की चोट पहुंचेगी तो ऐसे अपराधियों की कमर टूटेगी और नशे कि जद मे आने वाले युवाओं को भी बुरी लत से बचाने में सफलता मिलेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: