Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

22 दिसंबर को बिजली कर्मचारी सर्कल कार्यालयों पर करेंगे प्रदर्शन

Power-Protest-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद,17 दिसम्बर। पुरानी पेंशन बहाली, ठेका प्रथा समाप्त कर कच्चे कर्मियों को पक्का करने व बिजली संशोधन बिल 2021 को रद्द करने आदि मांगों को लेकर 22 दिसंबर को बिजली कर्मचारी सर्कल कार्यालयों पर प्रदर्शन करेंगे। इसकी तैयारियों को लेकर शुक्रवार को आल हरियाणा पावर कारपोरेशनज वर्कर यूनियन की सर्कल कार्यकारिणी की बैठक सर्कल सचिव कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में प्रदर्शन की सफलता को लेकर सब डिवीजन स्तर पर मीटिंग करने का फैसला लिया गया। बैठक में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष एवं एएचपीसी वर्कर यूनियन के उपाध्यक्ष सुभाष लांबा व एएचपीसी वर्कर यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शब्बीर अहमद गनी भी मौजूद थे।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कहा कि बिजली कर्मचारियों की दिन रात की गई मेहनत से आज बिजली वितरण निगम देशभर में अव्वल नंबर पर है। यह तब है जब वर्कलोड के मुताबिक बीस हजार से अधिक पद रिक्त पड़े हुए हैं और आवश्यक संसाधन व आवश्यक समान तक नहीं है। उन्होंने कहा कि आउटसोर्सिंग पालिसी की धज्जियां उड़ाते हुए निगमों में स्वीकृत रिक्त पदों के विरुद्ध करीब 15 हजार कर्मचारियों को नौकरी पर लगाया हुआ है। जिनको न तो समान काम समान वेतन दिया जा रहा है और ना ही उन्हें सेवा सुरक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार पुरानी पेंशन बहाली तो दूर सरकारी अंशदान को 10 से बढ़कर 14 प्रतिशत तक करने को तैयार नहीं है। आनलाइन ट्रांसफर के नाम पर कर्मचारियों को बड़े पैमाने पर बदला जा रहा है। निगम मेनेजमेंट अपनी ही आनलाइन पालिसी की धज्जियां उड़ाते हुए नीति में बदले गए अपने चेहते कर्मचारियों को वापस किया गया है। स्टाफ की भर्ती करने और आवश्यक संसाधन मुहैया कराए बिना राईट टू सर्विस एक्ट को लागू करते हुए कर्मचारियों एवं अधिकारियों को उत्पीड़न किया जा रहा है। जिसको बिल्कुल सहन नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि कर्मचारी और अधिकारी करोना जैसी महामारी मे भी जी जान लगाकर काम कर रहे हैं जिसके कारण आज निगम को धाटे से निजात मिली है व रैंकिंग में सुधार हुआ है ।

यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शब्बीर अहमद गनी ने कहा कि बिजली निगम मैनेजमेंट ने पिछले वर्ष आम जनता को बेहतर सुविधा देने के लिए नई सब डिवीजन और डिविजनों का निर्माण किया था। स्टाफ के अभाव में ये सब डिवीजन अभी तक चालू नहीं हो पाई है । जब नई सब डिवीजन चालू नहीं हो पा रही है तो आरटीएस कैसे समय पर कैसे उपलब्ध होगी। उन्होंने निगम मैनेजमेंट पर आरोप लगाते हुए  कहा कि स्टोर में समान नहीं ,फील्ड में इंचार्ज / फील्ड स्टाफ नहीं,निगम वाहन पूरे सर्कल मे कहीं पर भी नहीं है। इसके बावजूद भी कर्मचारियों पर नाजायज दबाव बनाया जा रहा है। 


मीटिंग में रमेश चंद्र तेवतिया, करतार सिंह,भूप सिंह, दिनेश शर्मा,गिरीश कुमार राजपूत, देवेंद्र त्यागी, धर्मेंद्र तेवतिया, सुरेंद्र शर्मा, मुकेश लांबा, रामकेश, संजय कुमार,राहुल गौर, नीरज कुमार, अरुण कुमार, जोगिंदर सिंह आदि मौजूद थे ।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: