Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन से पहले राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से किया विमर्श

Voter-list-revision
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

पलवल, 17 नवंबर। मंडल आयुक्त संजय जून ने कहा कि 1 जनवरी, 2022 को क्वालीफाईंग तिथि मानकर मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण किया जा रहा है, जिसके लिए राजनीतिक दलों के सुझाव मांगे गए हैं। उन्होंने कहा कि नई वोट बनवाने का कार्य भी नियमित रूप से जारी है। इसके अंतर्गत 27 व 28 नवंबर को सभी बीएलओ अपने-अपने बूथों पर उपलब्ध रहकर नई वोट बनाने के लिए आवेदन पत्र भी लेेंगे। साथ ही मतदाता सूची में त्रुटियों को दूर करने के लिए दावे-आपत्तियां भी दर्ज करेंगे।

मंडलायुक्त संजय जून बुधवार को उपायुक्त कार्यालय में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों व संबंधित अधिकारियों की विशेष बैठक ले रहे थे। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आम जनमानस को प्रोत्साहित किया कि वे नई वोट बनवाने का पूर्ण लाभ उठायें तथा मतदाता सूची में संशोधन के संदर्भ में दावे तथा आपत्तियां दर्ज करवायें। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में मतदातओं को जागरूक करने के लिए मुनादी करवाई जाये। जागरूकता व प्रचार के लिए हर प्रकार के माध्यमों का प्रयोग किया जाए, जिससे कि मतदाताओं को विशेष अभियान की जानकारी पहुंचे।

मंडलायुक्त ने कहा कि नये मतदाता पहचान पत्र बनाने का कार्य जारी है। जिन युवाओं की आयु 18 वर्ष पूरी हो चुकी है वे अपनी वोट अवश्य बनवायें। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत सभी बीएलओ अपने-अपने बूथों पर रहकर आवेदन पत्र प्राप्त करेंगे। साथ ही मतदाता अपनी वोट बनवाने के लिए ऑनलाईन आवेदन भी कर सकते हैं। वोटर हैल्पलाईन ऐप के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है। घर बैठकर भी ऑनलाईन आवेदन करके वोट बनवाई जा सकती है।

मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन व नई वोट बनवाने के मामले में मंडलायुक्त ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से सुझाव भी मांगे। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में संशोधन के लिए आवेदन किया जा सकता है। नई वोट बनवाने तथा अन्य आवश्यक संशोधन व त्रुटियों को दूर करने के लिए सबका सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से समीक्षा भी की जा रही है। बीएलओ को भी मतदाता अपने दावे-आपत्तियां दे सकते हैं।

इस दौरान उपायुक्त कृष्ण कुमार ने नये मतदाताओं का आह्वïान किया कि वे विशेष तिथि दिवसों का फायदा जरूर उठायें। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी अपील की कि वे शीघ्रातिशीघ्र अपने बूथ लेवल एजेंटों (बीएलए) की सूची प्रेषित करें, ताकि मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन को लेकर बेहतरीन तालमेल और जागरूकता बनी रहे। बीएलए व बीएलओ का आपसी तालमेल भी जरूरी है। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम वैशाली सिंह, एसडीएम वकील अहमद, नगराधीश अंकिता अधिकारी, एसडीएम लक्ष्मीनारायण, जजपा की प्रतिनिधि प्रेरणा कालरा, इनेलो के प्रतिनिधि भगत सिंह व मनोज कुमार, बसपा के प्रतिनिधि मवाशीराम व मास्टर नंदराम इत्यादि मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: