Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के नजदीक बनेगा दुनिया का सबसे चौथा बड़ा एयरपोर्ट, शिलान्यास 25 नवम्बर को

Jevar-Airport-UP
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली/ लखनऊ/फरीदाबाद - 25 नवम्बर को  दुनिया के चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास होने जा रहा है जो यूपी के जेवर में बनने जा रहा है। यूपी के सीएम योगी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे और इस अवसर पर एक बड़ी रैली का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमे ढाई से तीन लाख लोगों इकठ्ठा करने का प्लान है और तैयारियां अंतिम चरण पर हैं। 

जेवर एयरपोर्ट बनने से यूपी ही नहीं एनसीआर के अन्य शहरों के अलांवा फरीदाबाद की जनता को भी फायदा होगा। वर्तमान में फरीदाबाद के लोग दिल्ली से हवाई यात्रा करते हैं और फरीदाबाद से दिल्ली जाने में डेढ़ से दो घंटे तक लग जाते हैं। जेवर की दूरी दिल्ली से थोड़ी ज्यादा है लेकिन अब भी फरीदाबाद के लोग एक घंटे में जेवर पहुँच जाते हैं। फरीदाबाद से पलवल लगभग 25 मिनट और पलवल से जेवर पहुँचने में भी इतना ही समय लगता है। 

जेवर एयरपोर्ट का पहला चरण 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है और माना जा रहा है तब तक फरीदाबाद से जेवर तक कोई न कोई मार्ग डायरेक्ट बनाया जाएगा और फरीदाबाद से जेवर की दूरी मात्र 30 मिनट में तय की जा सकेगी। फिलहाल फरीदाबाद में मुंबई एक्सप्रेस वे का काम तेजी से जारी है और माना जा रहा है मुंबई एक्सप्रेस वे को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ा जाएगा। अभी तक दुबई में दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट है। दो बड़े एयरपोर्ट अमेरिका में हैं और अब उसके बाद जेवर एयरपोर्ट दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: