Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पंचकूला-मोरनी सड़क प्रोजेक्ट से लोगों और पर्यटकों को मिलेगी बेहतर सुविधा : मनोहरलाल

Panchkula-Morni-Sadak-Project
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
फ़ाइल तस्वीर

चंडीगढ़, 19 अक्टूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंचकूला महानगरीय विकास को पंचकूला-मोरनी सड़क प्रोजेक्ट और गति प्रदान करेगा। इससे मोरनी क्षेत्र के लोगों और पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने आज पंचकूला से मोरनी जाने वाली सड़क को और मजबूत व चौड़ा करने के प्रस्ताव को केंद्र में भेजे जाने के लिए अनुमति प्रदान की। वे आज राज्य वन्यजीव बोर्ड हरियाणा की छठी बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान वन एवं वन्यजीव विभाग के मंत्री  कंवरपाल भी मौजूद रहे।

बता दें कि पंचकूला से मोरनी जाने वाली लगभग 17 किलोमीटर लंबी सड़क को चौड़ा और मजबूत किया जाना है। यह सड़क पंचकूला के खौल-ही-राइतान वन्य अभयारण्य के क्षेत्र में आती है। इस सड़क के निर्माण कार्य के लिए केंद्र सरकार के नेशनल बोर्ड आफ वाइल्ड लाइफ की मंजूरी अनिवार्य है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंचकूला के विकास और पर्यटन के लिए इस सड़क का चौड़ा होना अति आवश्यक है। इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने तत्काल राज्य वन्यजीव बोर्ड को इस सड़क के चौड़ा और मजबूत करने का प्रस्ताव बनाकर नेशनल बोर्ड आफ वाइल्ड लाइफ को भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस सड़क के नवनिर्माण से पंचकूला महानगरीय विकास प्रोजेक्ट को बल मिलेगा और मोरनी क्षेत्र में पर्यटकों को भी आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

वाइल्ड लाइफ और पर्यावरण से जुड़े प्रस्तावों में न हो देरी

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वन क्षेत्र, वाइल्ड लाइफ और पर्यावरण से जुड़े प्रस्तावों में कोई देरी न की जाए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि इनसे जुड़े प्रस्तावों को समय रहते रिव्यू करके उन पर फैसले लिए जाएं ताकि विकास कार्य समयबद्ध तरीके से किए जा सकें। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री ने वन्यजीव संरक्षण पर भी विशेष ध्यान देने के लिए कहा।

बैठक के दौरान श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड, पंचकूला में स्थापित किए जाने वाले इंडियन इंस्टीट्यूट आफ आयुर्वेदा के प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की गई। यह प्रोजेक्ट भी मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के नेशनल बोर्ड आफ वाइल्ड लाइफ को भेजा गया।

इस बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एसएन रॉय, श्री आलोक निगम, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, प्रधान सचिव श्री विनीत गर्ग व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: