Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में CM फ़्लाइंग ने 20Kg घटिया खोया नष्ट कराया, भारी मात्रा में मिले संदिग्ध घी, पनीर का सैंपल जांच के लिए भेजा

CmFlying-Faridabad-Report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Faridabad- मुख्यमंत्री उड़नदस्ता को सूचना थी कि मुकेश कॉलोनी निवासी निरंजन लाल ने अपने मकान में पनीर खोवा व घी को त्योहार के सीजन में बेचने के लिए रखा हुआ है। निरजन लाल के मकान से चेकिंग के दौरान 3 बड़े -बड़े फ्रीजर रखे हुए मिले उनमें पनीर, खोया रखा हुआ था व वही पर एक ड्रम में देसी घी भी रखा हुआ था। जिस सम्बन्ध में खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा निरंजन लाल उपरोक्त से खाद्य पदार्थ  बनाने व बेचने बारे FSSAI का लाइसेंस मांगा गया लेकिन निरंजन लाल इस सम्बंध में कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। टीम को मौका पर करीब 300 किलोग्राम पनीर, 300 किलो खोया व करीब 20 किलोग्राम देसी घी मोके से बरामद हुआ। खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा पनीर, खोया व घी के 3 अलग अलग सैंपल लिए गए जिन्हें परीक्षण हेतु प्रयोगशाला भेजा जाएगा। टीम के अधिकारियों द्वारा करीब 20 किलोग्राम खोवा साफ सफाई से नहीं रखा हुआ ना पाने व खाने में प्रयोग करने लायक न होने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी की निगरानी में करीब 20 किलोग्राम खोया को मौके पर ही नष्ट करा दिया गया। 

ईएसआई सतबीर सिंह रीडर डीएसपी मुख्यमंत्री उड़नदस्ता फरीदाबाद ने बताया कि उनकी टीम  मनीष सहगल डीएसपी साहब के नेतृत्व में कार्य कर रही थी तथा मौके पर ईएसआई सतीश कुमार हाजिर थे।

इसके अतिरिक्त आज सुबह बल्लभगढ़ की तरफ से आ रही पिकअप गाड़ी को भी संयुक्त टीम द्वारा मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने चेक किया जिसमें प्लास्टिक के ड्रम रखे हुए थे और उन ड्रामो में पनीर भरा हुआ था खाद सुरक्षा अधिकारी ने पूछताछ की वह करीब 8 क्विंटल पनीर मौके पर मिला जिसके भी सैंपल लिए गए  .


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: