Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

रक्तदान एक मनुष्य का दूसरे जरूरतमंद मनुष्य को दिए जाने वाला सबसे अनमोल तोहफा- मयंक चौधरी

Blood-Donation-Camp-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद-  पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्रीमति इंदिया गांधी की पुण्यतिथि व स्व. विनय शर्मा के जन्मदिवस पर हरियाणा युवा कांग्रेस ने रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिडटाऊन के सहयोग से सिंगला धर्मशाला में रक्तदान शिविर लगाया। इस शिविर में 75 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर हरियाणा युवा कांगे्रस के युवा नेता मंयक चौधरी,सत्तन ढेढा,देशराज अवाना,चेतन,पुनीत भाटिया,सचिन नागर,प्रिंस टोगंर,धीरेन्द्र नागर,सूरज नेहरा,कंवर सिंह,महेश शर्मा,राहुल शर्मा,सुषमा यादव समाजसेवी उपस्थित थे। 

इस अवसर पर हरियाणा युवा कांग्रेस के मयंक चौधरी ने कहा कि इंदिरा गांधी राष्ट्र के अदम्य साहस की प्रतीक है। उन्होनें कहा कि इंदिरा गांधी एक ऐसी महिला थी जो न केवल भारतीय राजनीति पर छाई रहीं बल्कि विश्व राजनीति के क्षितिज पर भी वह विलक्षण प्रभाव छोड़ गईं। यही वजह है कि उन्हें लौह महिला और प्रियदर्शनी के नाम से आज भी संबोधित किया जाता है। 

उन्होनें कहा कि आज इंदिरा गांधी को सिर्फ इस कारण नहीं जाना जाता कि वह पंडित जवाहरलाल नेहरु की बेटी थीं बल्कि इंदिरा गांधी अपनी प्रतिभा और राजनीतिक दृढ़ता के लिए विश्वराजनीति के इतिहास में हमेशा जानी जाती रहेंगी। मयंक चौधरी ने कहा कि स्वेच्छा से किया गया रक्तदान एक मनुष्य का दूसरे जरूरतमंद मनुष्य को दिए जाने वाला सबसे अनमोल तोहफा है। जोकि अनमोल व अतुलनीय होता है। उन्होनें कहा कि रक्तदान से बढक़र कोई दान नहीं है। उन्होनें शिविर में पहुंचे रक्तदाताओं की प्रंशसा करते हुए कहा कि परोपकार की भावना से किया गया कार्य हमेशा सफलता की और अग्रसर करता है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: