Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पुलिस एसआई की लिखित परीक्षा का सफल संचालन

SI-Exam-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद, 26 सितम्बर। जिलाधीश जितेंद्र यादव ने कहा कि आज रविवार को  आयोजित हरियाणा पुलिस के एसआई की लिखित परीक्षाओं सही संचालन हुआ। परीक्षा केंद्रो में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अन्दर जा सके। इसके अलावा कोई भी अधिकारी व कर्मचारी परीक्षा केंद्रो के अन्दर जाने पर हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा जारी कानूनी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी रही।

उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस की लिखित परीक्षा के लिए फरीदाबाद में 79 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। यह परीक्षा प्रातः9:00 से 10:30 बजे तक आयोजित की गई। इसमें 13981 परीक्षार्थी परीक्षाएं दी। सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुसार परीक्षार्थी को प्रातः 8:10 के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश ही दिया गया। इन सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर और सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए थे।

परीक्षा के संबंध में,फ्लाइंग आफिसर, ड्यूटी मैजिस्ट्रेट, ट्रांसिट अफसर और परीक्षा केंद्रो के अधीक्षकों सहित पुलिस विभाग के अधिकारियों को कहा कि परीक्षा के दौरान एसडीएम त्रिलोक चंद को नोडल अधिकारी बनाया गया था। सीटीएम/जिला राजस्व अधिकारी विजय कुमार को परीक्षा के आयोजन संबंधी सभी प्रबंधो के लिए सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और ट्रांजिट अफसर तथा परीक्षा केंद्रो के अधीक्षक अपने कार्य दायित्व से जुड़े दायित्वों के बारे में  कमीशन की हिदायतों के अनुसार पूरी तरह जानकारी हासिल कर उन्हें दिशा निर्देश दिए और परीक्षा केंद्रो से सम्बंधित समस्याओं का समाधान किया गया। इसके लिए नगराधीश कार्यालय के कमरा नम्बर 215 में कंट्रोल रूम बनाया गया था। जिलाधीश ने कहा कि परीक्षा केंद्र अधीक्षक और परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी दे रहे पुलिस टीम के इन्चार्ज ने आपसी तालमेल बनाए रखा। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्र पर पूरी कानून व्यवस्था बनाए रखी गई।

सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार उसके खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई गई। परीक्षा केंद्र पर मूलभूत सुविधाएं बिजली, पंखे, दीवार घड़ी पेयजल, सैनिटाइजर, शौचालय तथा साफ सफाई सहित अन्य उचित व्यवस्था के प्रबंध बारे भी अधिकारी ध्यान  रखा गया और सुरक्षा के दृष्टिगत ऐसी कोई भी परीक्षा सहयोगी सामग्री जो आपत्तिजनक है । उसको केंद्र में अंदर जाने ना दिया गया। स्कूलों के अन्दर वाल पेंटिंग या ब्लैक बार्ड आदि पर ऐसी सामग्री लिखी गई या पेंटिंग की गई थी तो उस पर कागज चस्पा करना सुनिश्चित की गई थी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: