Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

LPG सिलेंडर के दाम 900 पार, लखन सिंगला ने उज्ज्वला योजना को मोदी वसूली योजना बताया

LPG-Rate-India
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली  - देश में एक साजिश के तहत उज्ज्वला योजना पार्ट टू शुरू की गई है। इस साजिश के तहत देश के करोड़ों गरीबों को लूटा जा रहा है। यही कारण है कि आज एक सितम्बर को मोदी सरकार ने बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये और बढ़ा दिए हैं। ये कहना है फरीदाबाद के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला का जिन्होंने कहा कि जिस तरह जियो वालों ने फ्री में इंटरनेट देकर करोड़ों ग्राहक बनाये फिर दाम बढ़ा दिए वही खेल मोदी सरकार भी खेल रही है। उज्ज्वला योजना के तहत फ्री में सिलेंडर बांटा और कीमत आसमान पर पहुंचा दिया। 
लखन सिंगला ने कहा कि दो हफ्ते पहले ही एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाये गए थे और अब फिर बढ़ा दिए गए हैं। देश की जनता अब और मंहगाई झेलने पर मजबूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आज की बढ़ोतरी से कोलकाता और चेन्नई जैसे शहर में रसोई गैस के दाम 900 के पार पहुँच गए हैं। यही रफ़्तार जारी रही तो दिल्ली में भी जल्द इसके दाम 900 पार पहुँच जाएंगे। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना मोदी वसूली योजना है और सरकार जनता से बड़ी वसूली कर रही है। 

आपको बता दें कि दिल्ली में अब सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत 884.50 रुपये हो गई है। कोलकाता में 14.2 किग्रा के सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत अब 911 रुपये, मुंबई में 884.50 रुपये और चेन्नई में 900.50 रुपये हो चुकी है। सरकार ने हर महीने दरों में बढ़ोतरी कर एलपीजी पर मिलने वाली सब्सिडी को खत्म कर दिया है। घरेलू रसोई गैस की कीमत पिछले सात वर्षों में दोगुनी से अधिक हो गई है। एक मार्च 2014 को घरेलू गैस का खुदरा बिक्री मूल्य 410.5 रुपये प्रति सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) था।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: