Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें किसान भाई,-अनिल विज गृह मंत्री हरियाणा

Haryana-Home-Minister-Anil-Vij
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चण्डीगढ़, 6 सितंबर- हरियाणा के गृह मंत्री  अनिल विज ने कहा है कि भारत प्रजातांत्रिक देश है, यहां पर सबको अपनी-अपनी बात कहने व प्रदर्शन करने का अधिकार है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसान भाई भी कल प्रदर्शन कर रहे हैं, वे करें, लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें और आम आदमी की स्वतंत्रता प्रभावित नहीं होनी चाहिए। विज यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए हमने सभी इंतजाम किए हैं और कुछ रास्तों को डायवर्ट किया है तथा पर्याप्त संख्या में फोर्स को भी तैनात किया है।  विज ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) को आदेश भी दिए हैं कि वे स्वयं वहां पर रहेंगे और सारी स्थिति की निगरानी रखेंगे ताकि यह कार्यक्रम शांतिपूर्ण निपट जाएं।

इंटरनेट बंद रखने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में  विज ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों की आड़ में कुछ शरारती तत्व फायदा न उठा जाएं और कोई अफवाह फैलाने वाले (रूमर मोंगर्स) इसका फायदा न उठा पाएं, इसलिए प्रशासन को एहतिहात बरतनी पड़ती है।

धारा 144 लगाने के संबंध में पूछे प्रश्न के उत्तर में गृह मंत्री ने कहा कि किसान जहां भी प्रदर्शन करना चाहते हैं, हम उसकी इजाजत देंगें। उन्होंने कहा कि कहा कि उनका किसान नेताओं व आयोजकों से कहना है कि शांति बरकरार रखने का दायित्व उनके ऊपर भी है । उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि किसानों का यह कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से निपट जाएगा।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: