Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

तीरथ रावत की फटी जींस, फूटी किस्मत, खंड-खंड में CM बन रहे उत्तराखंड को 20 साल में मिले 11 CM

Uttrakhand-CM-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- उत्तराखंड में खंड-खंड करके सीएम बनाये जाने से विपक्ष भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर हंस रहा है। इस कार्यकाल में अब उत्तराखंड को तीसरा मुख्य्मंत्री मिलने जा रहा है और आपको बता दें कि 20 वर्षीय उत्तराखंड को अब तक 11 मुख्य्मंत्री मिल चुके हैं। महज 20 साल के इतिहास में इस राज्य में 11 मुख्यमंत्रियों ने शपथ ली। रोचक बात यह है कि राज्य के गठन से लेकर अब तक इतिहास में केवल नारायण दत्त तिवारी ही ऐसे मुख्यमंत्री रहे, जिन्होंने 5 साल का कार्यकाल पूरा किया। बाकी किसी भी मुख्यमंत्री ने अपना कार्यकाल पूरा नहीं किया। सबसे ज्यादा हरीश रावत ने तीन बार शपथ ली है। 

इस कार्यकाल में  त्रिवेंद्र सिंह रावत चार साल सीएम रहे तो तीरथ सिंह रावत चार महीने भी पूरे नहीं कर सके। लगभग 115 दिन ही सीएम रहे। वैसे आपको बता दें कि तीरथ सिंह रावत पौड़ी के सांसद हैं। 

आज दोपहर भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद प्रदेश को नया मुख्य्मंत्री मिल सकता है। तीरथ सिंह रावत ने कल देर शाम राज्य पाल को अपना त्यागपत्र सौंप दिया लेकिन सूत्रों द्वारा जानकारी मिल रही है कि इस्तीफ़ा उन्होंने अपनी मर्जी से नहीं दिया। दिल्ली में दो तीन दिनों से उन पर इस्तीफे का दबाव बनाया जा रहा था। उन्हें दिल्ली तलब किया गया था और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनकी तीन  दिनों में दो  बार मुलाक़ात हुई थी। रावत  बुधवार को देर रात भाजपा अध्यक्ष नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। वह गुरुवार को वापस जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा रद्द कर दी थी। इसके बाद वह शुक्रवार को एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष से मिले थे। इसके बाद कल जो हुआ सबसे देखा। तीरथ सिंह रावत ‘फटी जींस’ से ‘फूटी किस्मत’ जैसे बयानों पर खूब घिरे थे।  देखें सोशल मीडिया पर क्या चल रहा है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: