Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

राज्य के बड़े प्रोजेक्ट्स को जल्दी पूरा करवाने के लिए केंद्रीय मंत्रियों से मिले दुष्यंत चौटाला

Haryana-DY-CM-Meet-Rajnath-Singh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)


 चंडीगढ़, 21 जुलाई-  हरियाणा को तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर करने और केंद्र से जुड़े प्रदेश के बड़े प्रोजेक्ट्स को जल्द पूरा करवाने के लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला निरंतर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं। वे नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से मिले। इस दौरान  दुष्यंत चौटाला ने उनसे देश व प्रदेश के जुडे अनेक मुद्दों पर चर्चा की। केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के विषय पर डिप्टी सीएम ने कहा कि वे अपने विभागों से संबंधित केंद्रीय मंत्रियों से निरंतर मुलाकात कर रहे हैं और आने वाले दिनों में भी मुलाकात का सिलसिला जारी रहेगा।

उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हिसार में तैयार हो रहे एविएशन हब में रक्षा मंत्रालय की ओर से एयर फोर्स और इंडियन आर्मी के प्लेन और हेलीकॉप्टर के मेन्टेनेंस, रिपेयर और ओवरहॉल का काम आ जाए तो सोने पर सुहागा होगा। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र और प्रदेश की प्रगति को बढ़ावा मिलेगा और इसको लेकर उन्होंने रक्षा मंत्री से चर्चा की है। इसके अलावा प्रदेश सरकार गुरुग्राम के ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट में हेलीपैड और देश का पहला एयरो म्यूजियम बनाने की योजना बना रही है, इन तमाम मुद्दों को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया से चर्चा हुई है।

वहीं  दुष्यंत चौटाला ने हिसार के अलावा प्रदेश के चार अन्य रनवे से भी यात्री हवाई उड़ानें शुरू करने के लिए केंद्रीय मंत्री से चर्चा की। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने आज हिसार रनवे को चंडीगढ़, धर्मशाला, देहरादून की ओर उड़ान से जोड़ा है। इसी तरह अगर करनाल, हिसार, भिवानी रनवे को भी परमिट मिलेंगे तो यहां से नये प्लेन उड़ेंगे। श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर इन रनवे से जम्मू के लिए उड़ान होंगी तो कोई प्लेन यहां से खाली नहीं जाएगा।    

हरियाणा में कर्मचारियों और श्रमिकों की बेहतर मेडिकल सुविधा के लिए खुलने वाले नए प्रस्तावित ईएसआई अस्पतालों और डिस्पेंसरी का जल्द से जल्द निर्माण करवाने को लेकर भी उपमुख्यमंत्री केंद्रीय श्रम मंत्री श्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात करेंगे। इस बारे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा में चार ईएसआई अस्पताल और तीन डिस्पेंसरी बनाई जानी हैं । इनके अलावा ईएसआई से संबंधित अन्य प्रोजेक्ट्स को गति देने के लिए वे केंद्रीय श्रम मंत्री से मुलाकात करेंगे और इन पर चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि संसद का मानसून सत्र चल रहा है और केंद्रीय मंत्रीमंडल में नये मंत्री शामिल हुए हैं और उनके विभागों से जुड़े केंद्रीय मंत्रियों से वे निरंतर मुलाकात कर रहे हैं और आने वाले दिनों में भी यह मुलाकात का सिलसिला जारी रहेगा। केंद्र से संबंधित राज्य के पेंडिंग प्रोजेक्ट्स को जल्द पूरा करना ही मुलाकात का मकसद है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: